आज गुजरात को मिलेगा नया CM, इन चेहरों पर टिकी है नजर

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कल यान शनिवार को अचानक ही मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है

  • 1351
  • 0

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कल यान शनिवार को अचानक ही मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है, इस्तीफा देने का कोई विशेष कारण भी पता नहीं चला है, जिसके बाद गुजरात के नए सीएम के चेहरे को लेकर आंतरिक तर्क-वितर्क की स्थिति चल रही है और अटकलों का बाजार भी गर्म है. लेकिन इसके लिए  ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. क्युकि आज दोपहर 3 बजे तक गुजरात को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि अगला मुख्यमंत्री पाटीदार समाज से होगा, लेकिन इस बात की कन्फर्मेशन विधायक दल की बैठक में ही स्पष्ट हो पाएगी.


अब गुजरात को नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है यो उसके लिए गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के नामों में प्रफुल्ल पटेल, मनसुख भाई मंडविया, पुरुषोत्तम रूपाला, नितिन पटेल पाटीदार चेहरे के रूप में मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे हैं. हालांकि गैर पाटीदार चेहरा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल का है. वे भी मुख्यमंत्री की रेस में आगे बताए जा रहे हैं.


पार्टी के केंद्र पर्यवेक्षक के तौर पर रविवार सुबह केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पहलाद जोशी नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए अहमदाबाद पहुंच गए हैं.ये सभी विधायक की बैठक में शामिल होंगे. आपको बता दें कि पिछले महीने 7 अगस्त को रुपाणी के पांच साल पूरे हो गए थे. इसके बाद से ही उनके जल्द इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही थीं. लेकिन उच्च स्तर पर लगातार बातचीत जारी रही और एक बार तो ऐसा लगा कि विजय रुपाणी अपने आप को बचा जाएंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT