गुजरात: सीएम विजय रुपाणी हुए कोरोना पॉजिटिव, चक्कर आने से हुए थे बेहोश

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कल एक कार्यक्रम में मंच पर चक्कर आने की वजह से वो बेहोश हो गए थे।

  • 1392
  • 0

भारत में जहां कोरोना वायरस की वैक्सीनेशन जारी है वही, इसी बीच एक बड़ी खबर इस वक्त सामने आई है। दरअसल गुजरात के सीएम विजय रुपाणी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कल एक कार्यक्रम के मंच पर सीएम विजय रुपाणी को चक्कर आ गया था और वो बेहोश होकर गिर गए थे। इसके बाद ही उन्हें यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी सामने आई मेडिकल बुलिटेन के मुताबिक सीएम की हालत फिलहाल स्थिर हैं।

उनकी हालत को लेकर डॉ. आरके पटेल ने सोमवार को कहा- विजयभाई बिना किसी सहारे अस्पताल के कमरे में टहल ले रहे हैं, उनकी रिपोर्ट जैसे ईसीजी, ईको, सीटी स्कैन, ऑक्सीजन का स्तर सामान्य है, उनकी हालत स्थिर है, उन्हें अस्पताल में 24 घंटे निगरानी में रखा जाएगा, डिहाईड्रेशन, थकावट और हेक्टिक काम के कारण उनको चक्कर आया था।

सामने आई जानकारी के मुताबिक गुजरात में इन दिनों 6 म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव का प्रचार चल रहा है। इसके चलते सीएम विजय रुपाणी रविवार को चुनाव प्रचार के लिए वडोदरा के निजाम पुरा में पहुंचे थे, लेकिन इस दौरान अचानक उन्हें चक्कर आ गया और वो मंच पर ही गिर गए और ऐसा कहा जा रहा था कि शायद उनका बीपी लो हो गया हो।

इसके बाद ही सीएम को सरकारी प्लेन की मदद से अहमदाबाद लाया गया। उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। जहां उनके सभी तरह के टेस्ट किए गए थे। भारत में आज कोरोना के 11 हजार नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 11,649 नए कोविड केस दर्ज होने से देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1.09 करोड़ हो गई है।

50 साल से अधिक उम्र वालों को मार्च में लगेगी वैक्सीन

वही, देशभर में कोरोना का मात देने के लिए इस वक्त भारत में टीकाकरण अभियान अभी जारी है। पहले इस वक्त स्वास्थ्यकर्मियों के अलावा फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके बाद 50 साल से अधिक उम्र वाली आबादी को मार्च 2021 में वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। इस लिस्ट में वो लोग शामिल होंगे जोकि किसी न किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित न हो और उनकी उम्र कम से कम 20 से 50 साल हो।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT