Gujarat: मंडप में बिना दूल्हे के सात फेरे लेगी ये महिला, वजह जानकर आ भी रह जाएंगे हैरान

वैसे तो सभी लड़कियों के शादी को लेकर कई सपने होते है. यही नहीं शादी दो लोगों के बीच होती है, लेकिन गुजरात के वडोदरा में एक अनोखी शादी होने जा रही है. जानिए पूरा मामला.

  • 1060
  • 0

वैसे तो सभी लड़कियों के शादी को लेकर कई सपने होते है. यही नहीं शादी दो लोगों के बीच होती है, लेकिन गुजरात के वडोदरा में एक अनोखी शादी होने जा रही है. जिसमें दूल्हन तो होगी पर दूल्हा नहीं होगा क्योंकि वडोदरा की रहने वाली 24 साल की क्षमा बिंदु ने अपने आप से शादी करने का फैसला किया है. हालांकि इस खबर से सभी हैरान हैं. लेकिन उनके माता-पिता भी क्षमा के इस फैसले से सहमत हैं. 

यह भी पढ़ें :  देश में कोरोना वायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 3,712 मामले

सात फेरे लेने को तैयार है क्षमा

बता दें क्षमा 11 जून को खुद से शादी करेगी. मिली जानकारी के मुताबिक क्षमा ने अपनी शादी के लिए लहंगे से लेकर ज्वैलरी तक सब कुछ खरीदा है. वह दुल्हन बनकर मंडप में सात फेरे लेने के लिए भी तैयार है लेकिन क्षमा के साथ फेरे लेने वाला कोई दूल्हा नहीं होगा. हालांकि यह ज्यादातर लोगों के लिए अविश्वसनीय हो सकता है.

यह भी पढ़ें :  AHMEDABAD : अहमदाबाद की हवा बच्चों के लिए अधिक हानिकारक


कभी शादी नहीं करना चाहती थी क्षमा

बातचीत के दौरान क्षमा ने खुलासा किया कि वह कभी शादी नहीं करना चाहती, लेकिन दुल्हन बनने का उनका सपना है इसलिए उन्होंने खुद से शादी करने का फैसला किया. इस फैसले से पहले क्षमा ने ऑनलाइन रिसर्च भी की थी कि भारत में किसी महिला ने खुद से शादी की है या नहीं. हालांकि इस दौरान क्षमा का कोई संतोषजनक नतीजा नहीं निकला. क्षमा बातचीत के दौरान कहती हैं कि वह  शायद पहली लड़की हूं जिसने अपने देश में आत्म प्रेम की मिसाल कायम की है. क्षमा ने कहा कि लोग किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करते हैं जिससे वे प्यार करते हैं. मैं खुद से प्यार करती हूं और इसलिए मैं खुद से शादी कर रही हूं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT