पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हनुमान जयंती पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं

हनुमान जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कुछ इस तरह से दी है शुभकामनाएं.

  • 1321
  • 0

हिंदुओं के प्रमुख त्योहारों में से है हनुमान जयंती मानी जातीहै. जोकि चैत्र मास की अंतिम तारीख की पूर्णिमा के दिन आती है. इस दिन हनुमान जी का जन्म हुआ था. इस बार हनुमान जयंती 27 अप्रैल को मनाई जाने वाली है. इसके बाद 28 अप्रैल से वैशाख का महीना शुरू हो जाएगा. हनुमान जंयती के खास मौके पर बजरंगबली की विधिवत तरीके से पूजा की जाता है और चोला चढ़ाने के साथ-साथ तेल और सिंदूर भी चढ़ाया जाता है.

हनुमान जयंती के खास मौके पर खुद पीएन नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा हनुमान जयंती का पावन अवसर भगवान हनुमान की करुणा और समर्पण भाव को याद करने का दिन है. मेरी कामना है कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में निरंतर उनका आशीर्वाद प्राप्त होता रहे. साथ ही उनके जीवन और आदर्शों से हमेशा प्रेरणा मिलती रहे.


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों के लिए लिखा- हनुमान जयंती के अवसर पर आप सभी को शुभकामनाएँ।आप सभी के जीवन में हर संकट का निवारण हो एवं आप स्वस्थ और सुरक्षित रहें, यही हनुमानजी से प्रार्थना है.


उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा- संकट कटै मिटै सब पीरा। जो सुमिरै हनुमत बलबीरा ॥ निष्काम भक्ति, अपार शक्ति व समर्पण के प्रतीक संकटमोचन बजरंगबली जी से प्रार्थना है कि वह हम सभी को बल, बुद्धि, विवेक एवं उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें. श्री हनुमान जयंती की समस्त प्रदेशवासियों को अनंत शुभकामनाएं.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हनुमान जयंती की शुभकामनाएं देशवासियों को दी हैं. राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा-सभी को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं.


हनुमान को कलयुग का एकमात्र पृथ्वी पर उपस्थित देवा जाता है. वो जल्दी से प्रसन्न होने वाले संकटमोचक भगवान है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT