Haryana Election: भावी प्रत्‍याशी ले सकेंगे एनओसी, अवकाश के बावजूद खुला रहेगा नगर परिषद कार्यालय

हरियाणा में 19 जून को नगर परिषद के आम चुनाव होने हैं. जिनका काम शुरू हो चुका है. कोई भी अधिकारी या कर्मचारी चुनाव के दौरान अधोहस्ताक्षरी के अनुमोदन के बिना कार्यालय नहीं छोड़ेगा.

  • 495
  • 0

हरियाणा में नगर निकाय चुनाव का ऐलान हो गया है. अवकाश के बावजूद नगर परिषद कार्यालय खुला रहेगा. संभावित उम्मीदवार दोनों दिन कार्यालय आकर एनओसी ले सकते हैं. बिना अनुमति के कर्मचारी छुट्टी नहीं ले सकेंगे.

30 मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू
आपको बता दें कि, नगर परिषद अध्यक्ष और पार्षद पद के लिए नामांकन प्रक्रिया 30 मई से शुरू होगी. नामांकन में उम्मीदवारों को नगर परिषद, विद्युत निगम, बैंक से एनओसी लेनी होगी. शनिवार और रविवार को नगर परिषद कार्यालय बंद रहता है. लेकिन चुनाव के चलते कार्यपालक पदाधिकारी ने पत्र जारी कर नगर परिषद के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बिना अनुमति अवकाश के दिन भी कार्यालय नहीं छोड़ने का आदेश दिया है.
एनओसी लेने पहुंचे उम्मीदवार
मिली जानकारी के अनुसार, मुखिया व पार्षद पद के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे संभावित प्रत्याशी एनओसी लेने नगर परिषद के पास पहुंचने लगे हैं. 16 संभावित उम्मीदवारों ने नगर परिषद से एनओसी ली थी. कई संभावित उम्मीदवार एनओसी लेने पहुंचे उम्मीदवारों को नगर परिषद या संबंधित नगर पालिका, प्राथमिक कृषि सहकारी समिति, जींद केंद्रीय सहकारी समिति, प्राथमिक सहकारी कृषि और ग्रामीण विकास बैंक से एनओसी प्राप्त करना होगा. नगर परिषद में संपत्ति कर, विकास शुल्क और नगर परिषद की दुकान किराए पर ली है तो बकाया नहीं होना चाहिए. यदि बकाया है तो जमा करने के बाद ही एनओसी जारी की जाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT