Haryana: हरियाणा के बच्चों के लिए खुशखबरी, 9 से 12वीं तक और 6 से 8वीं तक के स्कूल 23 जुलाई तक खुलेंगे

सरकार ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है.

  • 1331
  • 0

 हरियाणा के बच्चों के लिए खुशखबरी, कोरोनावायरस के मामलों में कमी आने के बाद सरकार ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए एक आदेश के अनुसार, राज्य में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 16 जुलाई तक खुलेंगे. राज्य में 6वीं से 8वीं तक की कक्षाएं 23 जुलाई से शुरू हो जाएंगी. शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि पहली कक्षा से लेकर पांचवीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोलने पर बाद में विचार किया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा में कोरोनावायरस से 10 और लोगों ने अपनी जान गवा दी, जिससे इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9,525 हो गई, और वही संक्रमण के 55 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 7,69,148 हो गई.

नवीनतम मौतों में गुरुग्राम और भिवानी जिलों से दो-दो मौतें हुई हैं. भिवानी से कोविड​​-19 के छह नए मामले देखने को मिले, जबकि नूंह, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र और गुरुग्राम जिलों से पांच-पांच मामले सामने आए. बुलेटिन के अनुसार, राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,034 है. हरियाणा में कोविड-19 से ठीक होने वालों की संख्या 7,58,589 हो गई है और राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 98.63 प्रतिशत है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT