'राष्ट्रपत्नी' बोलने पर लोकसभा में घिरे अधीर रंजन, संसद में हंगामा

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "एक गरीब परिवार की आदिवासी महिला जिसने इतिहास रचा है, उसे कांग्रेस लगातार नीचा दिखा रही है.

  • 466
  • 0

भाजपा ने गुरुवार को कांग्रेस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को "अपमानित" करने का आरोप लगाया और इसके नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा उन्हें "राष्ट्रपति" कहे जाने के बाद माफी की मांग की. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि चौधरी ने इस शब्द का इस्तेमाल अच्छी तरह से जानते हुए किया कि यह मुर्मू और उनके कार्यालय का अपमान करता है और भारत के मूल्यों के खिलाफ है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस को राष्ट्रपति और देश से माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :   Gwalior: 3,419 करोड़ का आया बिजली बिल, सदमे में ससुर पहुंचे अस्पताल, बहू का BP हुआ आउट ऑफ कंट्रोल

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "एक गरीब परिवार की आदिवासी महिला जिसने इतिहास रचा है, उसे कांग्रेस लगातार नीचा दिखा रही है. चौधरी, जो लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं, उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान मीडिया से बात करते हुए इस टिप्पणी का इस्तेमाल किया था. बाद में उन्होंने इसे जुबान की फिसलन बताया और माफी मांगी. उन्होंने एनडीटीवी से कहा, "सत्तारूढ़ दल के सदस्य तिलहन से पहाड़ बना रहे हैं.

सोनिया गांधी ने यह भी स्पष्ट किया कि जब एनडीटीवी ने टिप्पणी मांगी तो अधीर ने माफी मांगी थी. ईरानी ने आरोप लगाया कि जब से भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने मुर्मू को अपना राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है, तब से कांग्रेस उन्हें "दुर्भावनापूर्ण" तरीके से निशाना बना रही है, और कहा कि उन्हें अपने नेताओं द्वारा "कठपुतली" और "बुराई का प्रतीक" कहा जाता था.

भाजपा नेता ने कहा कि देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए उनके चुनाव के बाद भी हमले रुकते नहीं दिख रहे हैं. चौधरी की टिप्पणी उस समृद्ध आदिवासी विरासत के लिए भी अपमानजनक है जिसका वह प्रतिनिधित्व करती हैं और गरीबों के लिए जो कड़ी मेहनत से ऊपर उठते हैं.

राष्ट्रपति को हिंदी में "राष्ट्रपति" कहा जाता है. भारत के पहले आदिवासी राष्ट्रपति मुर्मू ने संघर्ष का जीवन व्यतीत किया था और पंचायत से संसद तक देश की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं, ईरानी ने कहा और आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में बार-बार महिलाओं को निशाना बनाया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT