मनीष सिसोदिया को मिलेगी जमानत? राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी पर सुनवाई आज

दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई राउज एवेन्यू कोर्ट में आज पेश करेगी. सीबीआई ने 27 फरवरी को 5 दिन की रिमांड पर लिया था. आज शनिवार को उनकी रिमांड खत्म हो रही है.

  • 377
  • 0

शराब घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी. सिसोदिया को सीबीआई राउज एवेन्यू कोर्ट में आज पेश करेगी. सीबीआई ने 27 फरवरी को 5 दिन की रिमांड पर लिया था. आज शनिवार को उनकी रिमांड खत्म हो रही है. सुनवाई के बाद आज तय हो जाएगा कि सिसोदिया को राहत मिलेगी या उनकी हिरासत और बढ़ाई जाएगी. सिसोदिया ने सीबीआई की ओर से गिरफ्तारी को पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. सर्वोच्च अदालत ने फटकार लगाते हुए कहा था कि आपको पहले हाईकोर्ट के पास जाना चाहिए था.  

बढ़ सकती है रिमांड 

कयास लगाए जा रहे है कि सीबीआई सिसोदिया की और एक हफ्ते की रिमांड की मांग कर सकती है. जबकि सिसोदिया के वकील रिमांड का विरोध करते हुए उनकी जमानत के लिए दलील देते हुए नजर आएंगे. अगर सिसोदिया की हिरासत की समय को बढ़ाया जाता है तो सिसोदिया की फीकी होली हिरासत में ही बीतेगी.

 संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए सिसोदिया: SC

दरअसल, कोर्ट ने 27 फरवरी को सिसोदिया को सीबीआई हिरासत में भेज दिया था. कोर्ट ने कहा था कि आरोपी पहले दो मौकों पर जांच में शामिल हुए थे, लेकिन यह देखा गया कि पूछताछ के दौरान उनसे पूछे गए अधिकांश सवालों का वह संतोषजनक जवाब देने में विफल रहे हैं.  कोर्ट ने कहा था कि वह अब तक की जांच के दौरान सामने आए सबूतों को वैध तरीके से समझाने में नाकाम रहे हैं.  

मंत्री पद से इस्तीफा 

जानाकारी के लिए बता दें कि, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने सोमवार शाम (27 फरवरी) को अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों का इस्तीफा भी मंजूर कर लिया. इसके बाद 28 फरवरी को एलजी ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया. सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद हैं.

आतिशी और सौरभ भारद्वाज बनेंगे मंत्री

दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद, उनकी  जगह केजरीवाल कैबिनेट में दो नाम तय हो चुके हैं. दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज का नाम LG के पास मंजूरी के लिए भेजा है. अभी सिसोदिया और जैन के विभाग की जिम्मेदारी कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद के पास रहेगी. इस बारे में गजट नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT