दिल्ली एयरपोर्ट पर 'ब्लैक-एंड-व्हाइट' ऑपरेशन में 434 करोड़ की हेरोइन जब्त

अधिकारियों ने बताया कि 62 किलोग्राम हेरोइन दिल्ली हवाई अड्डे पर पकड़ी गई थी, 126 ट्रॉली बैग में छिपाकर युगांडा से दिल्ली लाई गई थी इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 62 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी,

  • 565
  • 0

अधिकारियों ने बताया कि 62 किलोग्राम हेरोइन दिल्ली हवाई अड्डे पर पकड़ी गई थी, 126 ट्रॉली बैग में छिपाकर युगांडा से दिल्ली लाई गई थी इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 62 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी, जिसकी कीमत 434 करोड़ रुपये की हेरोइन हवाई अड्डे के कार्गो परिसर से बरामद की गई है. इस हेरोइन को 126 ट्रॉली बैग में छिपाकर भारत लाया गया था.

55 किलो हेरोइन

खास बात यह है कि यह हवाई मार्ग से हेरोइन की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है. ड्रग्स की इस खेप के संबंध में डीआरआई को इनपुट मिला था. इसके बाद टीम ने 10 मई को ऑपरेशन शुरू किया, इस ऑपरेशन का नाम 'ब्लैक एंड व्हाइट' रखा गया. जानकारी के अनुसार जब टीम मौके पर पहुंची तो एक मालवाहक में रखे ट्रॉली बैग से 55 किलो हेरोइन बरामद हुई. इन दवाओं को दुबई के रास्ते युगांडा से दिल्ली लाया गया था. डीआरआई टीम ने हेरोइन जब्त कर एक आरोपी को भी मौके से हिरासत में लिया है.

 पंजाब और हरियाणा में छापेमारी 

आरोपियों से पूछताछ के बाद टीम ने पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर छापेमारी की, जिसमें 7 किलो हेरोइन और 50 लाख रुपये की नकदी भी बरामद हुई. इस पूरे ऑपरेशन में डीआरआई ने अब तक 62 किलो मादक पदार्थ जब्त किया है. अवैध बाजार में इसकी कीमत करीब 434 करोड़ रुपए आंकी गई है. टीम ने बताया कि मालवाहक में 330 ट्रॉली बैग रखे गए थे. जब्त हेरोइन को 126 ट्रॉली बैग की खोखली धातु के अंदर छिपाकर रखा गया था. जानकारी के मुताबिक डीआरआई ने साल 2021 में देशभर से करीब 3,300 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT