Cyclone Gulab: कमजोर हुआ चक्रवात 'गुलाब', आंध्र में मारे गए दो मछुआरे

रविवार शाम बंगाल की खाड़ी में आए 'रोज' तूफान में आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के रहने वाले दो मछुआरों की मौत हो गई

  • 1747
  • 0

चक्रवाती तूफान गुलाब रविवार रात ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों से टकराया. कई इलाकों में तेज बारिश हुई. तूफान की चपेट में आने के बाद समुद्र में ऊंची लहरें उठीं और इस दौरान आंध्र प्रदेश के दो मछुआरों की तूफान से मौत हो गई. वहीं, ओडिशा में करीब 39000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है. जानकारी मिली है कि आज इस तूफान का कहर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी देखने को मिल सकता है.

 दो मछुआरों की मौत

रविवार शाम बंगाल की खाड़ी में आए 'रोज' तूफान में आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के रहने वाले दो मछुआरों की मौत हो गई, जबकि एक अभी भी गुमशुदा है. वहीं, तीन अन्य मछुआरे सुरक्षित तट पर लौट आए, संयुक्त कलेक्टर सुमित कुमार के द्वारा कहा गया कि, 'जिला प्रशासन ने करीब 61 राहत केंद्र खोले हैं और इन केंद्रों में 1100 लोगों को रखा गया है.

कमजोर हुआ चक्रवाती तूफान 'गुलाब'

मौसम विभाग, भुवनेश्वर ने देर रात कहा कि 'चक्रवात गुलाब' कलिंगपट्टनम (आंध्र प्रदेश में) से 20 किमी उत्तर को पार कर गया है. मौसम विभाग के अनुसार, 'चक्रवात' गुलाब 'ओडिशा के कोरापुट जिले में आधी रात के करीब प्रवेश कर गया और 6 घंटे के बाद यानी सोमवार सुबह तक यह कमजोर होकर कम दबाव के क्षेत्र में बदल गया है. ओडिशा के कोरापुट, रायगडा और गजपति जिलों में भारी बारिश की संभावना है और हवा की गति 50 से 70 किमी प्रति घंटे होगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT