Earthquake: आधी रात को लद्दाख के साथ-साथ म्यांमार में भी हिली धरती

लद्दाख के लेह में आधी रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए जब सभी लगभग सो रहे थे. हालांकि भूकंप की तीव्रता कम थी

  • 868
  • 0

लद्दाख के लेह में आधी रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए जब सभी लगभग सो रहे थे. हालांकि भूकंप की तीव्रता कम थी, लेकिन धरती के हिलने से लोग दहशत में आ गए. वहीं, भारत के पड़ोसी देश म्यांमार में आधी रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए. म्यांमार में भूकंप के झटके जोरदार थे, लेकिन अभी तक किसी के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

लेह में भूकंप के झटके से सहमे लोग

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, दोपहर करीब साढ़े 12 बजे लद्दाख के लेह में झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.8 मापी गई. भूकंप के झटके के बाद लोग दहशत में अपने घरों से बाहर निकल आए. हालांकि अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

म्यांमार में भूकंप के तेज झटके

भारत के पड़ोसी देश म्यांमार में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, म्यांमार के मोनिवा में रात 11 बजकर 58 मिनट पर झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.5 मापी गई. भूकंप के तेज झटके से वहां के लोगों में दहशत फैल गई. हालांकि अभी तक वहां से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

पाकिस्तान में भूकंप से 22 की मौत

इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के एक पहाड़ी इलाके में सुबह तड़के आए 5.9 तीव्रता के भूकंप से कई घर ढह गए, जिसमें कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और 300 से अधिक लोग घायल हो गए. 'जियो न्यूज' की खबर के मुताबिक ', आपदा प्रबंधन अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र हरनाई में 15 किमी की गहराई पर था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT