हल्दिया के इंडियन ऑयल डिपो में भीषण आग से 3 की मौत, 50 घायल

पश्चिम बंगाल के हल्दिया में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) में नेप्था-हाइड्रोजन मिक्सिंग प्लांट में मंगलवार दोपहर भीषण आग लगने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और लगभग 50 घायल हो गए

  • 3559
  • 0

पश्चिम बंगाल के हल्दिया में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) में नेप्था-हाइड्रोजन मिक्सिंग प्लांट में मंगलवार दोपहर भीषण आग लगने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और लगभग 50 घायल हो गए. कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया हैं. सूत्रों अनुसार यह घटना डीएचडी ब्लॉक में दोपहर करीब 2.30 बजे हुई जहां मोटर स्प्रिट बनती हैं. उन्होंने बताया कि यह घटना आईओसी की शटडाउन प्रक्रिया के मॉक ड्रिल के दौरान हुई हैं.


ये भी देखे: टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन 'अनियंत्रित व्यवहार' के लिए राज्यसभा से निलंबित


“हल्दिया रिफाइनरी विभिन्न प्रमुख इकाइयों को बंद कर रही हैं. एमएसक्यू यूनिट में आज करीब साढ़े बारह बजे शटडाउन संबंधी कार्यों के दौरान यह  घटना घटी, प्राथमिक कारण एक और फ्लैश में आग लगती है जिससे 44 लोग जल गए. हादसे में तीन लोगों की दुर्भाग्य से मौत हो गई हैं. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने बयान में कहा, आग को तुरंत बुझा दिया गया है और स्थिति नियंत्रण में हैं.


“घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद, उन्हें इलाज के लिए हल्दिया रिफाइनरी अस्पताल में भेज दिया गया हैं. घायलों की तत्काल निकासी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन के समर्थन का अनुरोध किया गया हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT