Petrol Diesel Prices: जानिए आपके शहर में क्या रही, पेट्रोल, डीजल की कीमतें

सरकारी तेल विपणन कंपनियों (OMCs) ने आज लगातार 14वें दिन ईंधन की कीमतों को स्थिर रखा है.

  • 1294
  • 0

वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में मामूली गिरावट के बावजूद रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन नहीं किया गया है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों (OMCs) ने आज लगातार 14वें दिन ईंधन की कीमतों को स्थिर रखा है.

दिल्ली में पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है जबकि डीजल 88.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। मुंबई में रविवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत 107.26 रुपये और 96.19 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रही, जो अभी भी चार मेट्रो शहरों में सबसे अधिक है.

इसी तरह, चेन्नई में, पेट्रोल की कीमत रु 99.06 प्रति लीटर और डीजल 93.26 रुपये प्रति लीटर पर कारोबार कर रहा है. कोलकाता में पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 101.62 रुपये प्रति लीटर और 91.71 रुपये प्रति लीटर थे। हालांकि, भले ही हाल ही में ईंधन की कीमतों में संशोधन नहीं किया गया है, फिर भी पेट्रोल और डीजल पूरे भारत में रिकॉर्ड उच्च स्तर पर खुदरा बिक्री कर रहे हैं.

विशेष रूप से, अगर वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट नहीं होती है, तो ईंधन की कीमतों में संशोधन की संभावना जल्द ही नहीं है. साथ ही केंद्र सरकार ने शुक्रवार को अपनी जीएसटी परिषद की बैठक में स्पष्ट कर दिया है कि वह पेट्रोल और डीजल को जीएसटी व्यवस्था के तहत शामिल नहीं करेगी.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT