दिग्गज नेताओं के क्षेत्रों में कैसा रहा बीजेपी और आप का हाल?

आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. रुझानों में AAP पहले ही बहुमत का आकंड़ा छू चुकी है. हालांकि इस बार आम आदमी पार्टी को अपने कई दिग्गज नेताओं के इलाकों में निराशा भी हाल लगी है.

  • 380
  • 0

दिल्ली नगर निगम चुनाव में अब आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. रुझानों में AAP पहले ही बहुमत का आकंड़ा छू चुकी है. हालांकि इस बार आम आदमी पार्टी को अपने कई दिग्गज नेताओं के इलाकों में निराशा भी हाल लगी है. आईए हम आप को बारी-बारी से दिग्गजों के हाल क्षेत्र में कैसा कैसा पार्टी का प्रदर्शन कैसा रहा. 

- सत्येंद्र जैन की विधानसभा में आने वाले तीनों वार्डों में भाजपा को जीत मिली है. सत्येंद्र जैन शकुरबस्ती विधानसभा से विधायक हैं. उनकी विधानसभा में 3 नगर निगम वार्ड आते हैं- सरस्वती विहार, पश्चिम विहार और रानी बाग. इन तीनों ही नगर निगम वार्डों में इसबार भाजपा का कमल खिला है. 

- बीजेपी सांसद हंसराज हंस के लोकसभा क्षेत्र में 14 सीटों पर बीजेपी तो आप 26 सीटों पर आगे है. 

- बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के इलाके में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. यहां बीजेपी ने 22, आप ने 11 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. 

- बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के लोकसभा क्षेत्र में 18 सीटों पर बीजेपी और  17 पर आप आगे चल रही है.  

- बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी के क्षेत्र में बीजेपी का सबसे बुरा प्रदर्शन है. यहां बीजेपी सिर्फ 5 और आप 20 सीटों पर आगे चल रही है. 

- डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के क्षेत्र में बीजेपी ने जीत हासिल की. यहां बीजेपी को 3, आप को 1 सीट मिली. 

- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के इलाके में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीती. 

- बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी ने 13 सीटें, जबकि आप- 23 सीटें जीतीं. 

- प्रवेश वर्मा के लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी 14, आप- 24 सीटों पर आगे है. 


एमसीडी में AAP को बहुमत

आम आदमी पार्टी को दिल्ली नगर निगम चुनाव में बहुमत मिल गया है. पार्टी ने अब तक 126 सीटों पर जीत हासिल कर ली है. वहीं बीजेपी ने 97 और कांग्रेस ने 7 और अन्य ने 3 पर जीत हासिल की है. 

LEAVE A REPLY

POST COMMENT