RSS-BJP को गुरु मानता हूं, लिखकर देता हूं मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको एक बात लिखकर देता हूं कि कांग्रेस मध्य प्रदेश के चुनावों को जीतेगी और भाजपा वहां दिखाई नहीं देगी. मध्य प्रदेश में तूफान आया हुआ है और वहां हर कोई जानता है कि भाजपा ने वहां पैसा देकर सरकार बनाई है. पूरा प्रदेश गुस्से में है.

  • 634
  • 0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि इस यात्रा में न सिर्फ देश की जनता का समर्थन और प्यार मिल रहा है बल्कि विपक्ष का भी समर्थन मिल रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि समय आने दिजिए विपक्ष एक साथ दिखाई देगा. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने बीजेपी की कार्यशैली पर निशाना साधा. उन्होंने आगे कहा कि, वो बीजेपी (BJP) और आरएसएस को अपना गुरू मानते हैं, इसी दौरान राहुल गांधी ने अखिलेश यादव और मायावती पर भी बड़ा बयान दिया है.

विपक्ष के नेता एक साथ 

उन्होंने कहा, बीजेपी और आरएसएस मेरे गुरु की तरह हैं. मुझ पर आक्रमण के लिए बीजेपी-संघ का धन्यवाद. ये जो यात्रा है इसने ये हमें कुछ बताने की कोशिश की है और अगर हम उसे नहीं सुनते तो यह उस आवाज का अपमान होगा. राहुल गांधी ने कहा, मैं जानता हूं कि विपक्ष के सारे के सारे नेता हमारे साथ खड़े हैं. भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे हर उसके लिए खुले हैं जो भारत को जोड़ना चाहता है. विचारधारा में एकरूपता होती है. नफरत, हिंसा और मोहब्बत में एकरूपता नहीं होती. अखिलेश जी और मायावती जी, जो प्यार का हिंदुस्तान चाहते हैं, नफरत का नहीं. 

देश के हालात चिंताजनक: राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि देश के हालात बेहद चिंताजनक हैं . राहुल गांधी ने ये भी कहा, '108 दिन की अभी तक की भारत जोड़ो यात्रा में उन्होंने हजारों युवाओं से बात की उसमें 99 फीसदी बच्चों ने छोटे-मोटे काम करने के बजाए डॉक्टर, इंजीनियर बनना चाहते हैं. ऐसे में युवाओं को जिन छोटे-मोटे कामों को करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है उससे लोग जरा सा भी खुश नहीं है.'

सरकार चीन के मुद्दे पर भ्रमित है: राहुल

राहुल गांधी ने कहा चीन हमारा 2000 किमी क्षेत्र ले गया और PM जी कह रहे हैं कि कोई नहीं आया. अगर मैं आपके घर में घुस गया और आप कहें कि कोई नहीं घुसा तो इससे क्या संदेश जाएगा? सरकार इस पर भ्रमित हैं. जब हम सरकार पर बात करते हैं तो वह आर्मी के पीछे छिप जाते हैं. सरकार और आर्मी में फर्क है.

सरकार पूरी तरह अप्रभावित है

काग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि, हमारी सरकार ने चीन के मामले को पूरी तरह से अप्रभावी तरीके से संभाला है. कांग्रेस की विदेश नीति का लक्ष्य था कि चीन और पाकिस्तान को एक नहीं होने देना है जो हमने UPA-2 तक बखूबी किया. आज पाकिस्तान और चीन एक हो गए हैं. यह मामूली बात नहीं है.

मध्यप्रदेश में काग्रेस की सरकार बनेगी

राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको एक बात लिखकर देता हूं +कि कांग्रेस मध्य प्रदेश के चुनावों को जीतेगी और भाजपा वहां दिखाई नहीं देगी. मध्य प्रदेश में तूफान आया हुआ है और वहां हर कोई जानता है कि भाजपा ने वहां पैसा देकर सरकार बनाई है. पूरा प्रदेश गुस्से में है.

बीजेपी ने किया पलटवार 

राहुल गांधी का पलटवार करते हुए बीजेपी के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि, इसी को मुंगेरी लाल के हसीन सपने कहते हैं, राहुल गांधी की दिक्कत ये ही है कि वो जब खेत में खड़े होते हैं तब खलिहान की बात करते हैं और जब खलिहान में होते हैं तो खेत की बात करते हैं. 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT