IIT दिल्ली के छात्रों को दिया गया 1 करोड़ से अधिक का ऑफर, अमेरिका में जॉब का अवसर

देश की विभिन्न आईआईटी संस्थानों में प्लेसमेंट शुरू हो चुकी है, जिसमें कई छात्रों को 1 करोड़ से ज्यादा का पैकेज दिया गया है.

  • 676
  • 0

देश के अलग-अलग भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में प्लेसमेंट की शुरूआत हो चुकी है, जिसमें कई छात्रों को एक करोड़ रुपये से ज्यादा का पैकेज दिया गया है. अधिकारियों ने गुरूवार के दिन बताया कि यह कोरोना वायरस से पहले के वक्त से भी बेहतर प्रदर्शन है. आईआईटी दिल्ली के अंदर कम से कम 60 छात्रों को एक करोड़ का पैकेज दिया गया था. आईआईटी रूड़की के एक छात्र को तकनीकी क्षेत्र में काम करने वाली एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने 2.15 करोड़ रुपये का सालान पैकेज दिया है. 

इसी तरह से आईआईटी बॉम्बे  के एक छात्र को उबर कपंनी की तरफ से 2.05 करोड़ रुपये के पैकेज का प्रस्ताव दिया गया है. वहीं, वाराणसी में मौजूद आईआईटी BHU के 5 छात्रों को उबर कंपनी ने नौकर का प्रस्ताव दिया है. इनमें से एक छात्र को कंपनी ने अमेरिका में मौजूद ऑफिस में काम करने का प्रस्ताव दिया है, जबकि एक अन्य को दो करोड़ रुपये का सालाना पैकेज दिया गया है. 

इस बार मिले सबसे ज्यादा प्रस्ताव

कुल 55 कंपनियों ने आईआईटी बीएचयू के छात्रों को 232 ऑफर लेटर दिए जिसमें से औसत 32.89 लाख रुपये और न्यूनतम 12 लाख रुपये वार्षिक वेतन का पैकेज दिया गया है. आईआईटी मद्रास की तरफ से ये कहा गया है कि प्लेसमेंट के पहले दिन पिछले साल के मुकाबले 43 प्रतिशत ज्यादा प्रस्ताव इस बारे आए हैं. आईआईटी बाजार में औसत वार्षिक वेतन में 16 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है. आईआईटी मद्रास में पहले दिन 34 कंपनियों ने 176 पैकेज दिए जो कि पहले दिन आने वाले नौकरी के प्रस्तावों की सबसे ज्यादा संख्या है. संस्थान की तरफ से ये कहना है कि 11 छात्रों को अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव मिले हैं. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT