बिहार में प्रकृति ने दिखाया खौफनाक मंजर, आकाशीय बिजली गिरने से एक ही गांव के चार बच्चे समेत पांच लोगों की मौत

बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हो रही बारिश और वज्रपात को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग लगातार लोगों को अलर्ट जारी कर रहा है. सहरसा में हुई घटना में मारे जाने वालों में बच्चे भी शामिल हैं.

  • 1994
  • 0

बिहार में जारी मानसून और बारिश के बीच सहरसा में कुदरत का कहर बरपा है. जिले के सिमरी बख़्तियारपुर अनुमंडल के बलवाहाट ओपी क्षेत्र के सरोंजा पंचायत में वज्रपात (Lightning) से चार बच्चो और एक महिला समेत पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. मृतकों में अलग-अलग परिवार के चार बच्चे और एक बुजुर्ग महिला शामिल हैं. यह घटना उस वक्त हुई जब अचानक तेज हवा के साथ मुसलाधार बारिश (Heavy Rainfall) हो रही थी. इसी दौरान बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बच्चों के साथ बुजुर्ग महिला ने शरण लिया. बारिश के क्रम में ही आकाशीय बिजली पेड़ पर आ गिरी और उसकी चपेट में आने से सभी की मौके पर ही मौत हो गई.


इस घटना में एक बच्ची झुलसने से जख्मी हो गई जिसका नाम 10 वर्षीय बिमल कुमारी बताया जा रहा है. अचानक हुई इस हादसे से पूरे इलाके में सन्नाटा फैल गया. मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. घटना की जानकारी बलवाहाट ओपी पुलिस को मिलते ही पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई. पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया. मृतकों में 70 वर्षीय भोगिया देवी, 12 वर्षीय मनीषा कुमारी, 10 वर्षीय बादल कुमार, 12 वर्ष संजीता कुमारी एवं 7 वर्षीय सिमल कुमारी शामिल हैं.

मामले की जानकारी मिलते ही जिले के वरीय अधिकारी भी घटनास्थल की तरफ रवाना हुए. दूसरी तरफ बिहार के ही नालंदा में बिजली गिरने से एक किशोरी की मौत हो गई. घटना जिले के सरमेरा थाना क्षेत्र के माणाचक गाँव की है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT