दिल्ली में 2020 के मुकाबले 2021 में अपराध बढ़े, क्राइम ग्राफ में दिखी बढोत्तरी

दिल्ली में 2020 की अपेक्षा 2021 में क्राइम ग्राफ चार्ट में 16.35 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखी गयी है. इसमें सबसे अधिक बढ़ोतरी बलात्कार के केसेज़ में हुई है जो साल 2021 में 21.6 प्रतिशत है.

  • 671
  • 0

दिल्ली में 2020 की अपेक्षा 2021 में क्राइम ग्राफ चार्ट में 16.35 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखी गयी है. इसमें सबसे अधिक बढ़ोतरी बलात्कार के केसेज़ में हुई है जो साल 2021 में 21.6 प्रतिशत है. दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने वीरवार को दिल्ली पुलिस के मुख्यालय में आयोजित हुई सालाना प्रेसवार्ता में यह जानकारी प्रदान की. अस्थाना के अनुसार, उन्होंने 2030 तक के लिये दिल्ली पुलिस का एक्शन प्लान तैयार करवा लिया है. जिसके अंतर्गत दिल्ली की सड़कों पर निर्भया फंड से दस हज़ार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.


Also Read: मध्य प्रदेश में दुल्हन ने निकाली खुद की बारात, जानिए पूरा मामला


साथ ही कानून व्यवस्था एवं यातायात व्यवस्था को और ज़्यादा मजबूत बनाने के लिए अलग से एक पुलिस की यूनिट बनाई जाएगी. दिल्ली में दोस्त-रिश्तेदार ही महिलाओं की इज्ज़त के दुश्मन बन रहे हैं. इस साल दिल्ली में बलात्कार के मामलों में 21.69 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है. जिनमें से सिर्फ 1.5 फीसदी ही आरोपी अनजान हैं. 


Also read: इन राशियों के लिए आज मुसीबत बन सकता है दोस्तों का साथ, पढ़ें राशिफल


दिल्ली पुलिस अब सोशल मीडिया के माध्यम से भी आम जनता तक पहुंच पाने की पुख्ता कोशिश करेगी. संवेदनशीलता एवं फर्जी की खबरों से निपट पाने के लिए  दिल्ली पुलिस अब रीयल-टाइम अपडेशन के लिए सोशल मीडिया का प्रयोग करना शुरू करेगी. दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने मीडिया को बताया कि दिल्ली पुलिस को स्पेशल यूनिट की मदद में सोशल मीडिया पर हो रही वारदातों की जानकारी मिल पायेगी. इसका प्रमुख उद्देश्य अपराधों की सही खबर देना होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT