धान खरीद शुरू न होने के खिलाफ हरियाणा में किसानों का प्रदर्शन

हरियाणा में धान की खरीद में हो रही देरी के खिलाफ किसानों का गुस्सा फूट पड़ा है. किसानों ने प्रदेश भर में भाजपा, जजपा के मंत्रियों व विधायकों के निवास स्थानों पर शनिवार को प्रदर्शन किया है.

  • 699
  • 0

हरियाणा में धान की खरीद में हो रही देरी के खिलाफ किसानों का गुस्सा फूट पड़ा है. किसानों ने प्रदेश भर में भाजपा, जजपा के मंत्रियों व विधायकों के निवास स्थानों पर शनिवार को प्रदर्शन किया है. गुस्साये किसानों ने करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आवास का घेराव किया है. किसानों ने ऐलान किया कि जब तक खरीद शुरू नही होती, यहां धरना चलता रहेगा. अनाज मंडी से धान की ट्रालियां लेकर निकले किसानों ने प्रेम नगर में सीएम आवास की ओर जाने वाले मार्ग पर पुलिस द्वारा लगाये गये बेरिकेड तोड़ दिये है. किसानों पर कुछ देर वाटर कैनन का प्रयोग किया गया, लेकिन किसानों ने इसकी परवाह नहीं की और आगे बढ़ते रहे. इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने भी ज्यादा सख्ती नहीं दिखाई और किसानों को सीएम आवास की ओर जाते देखते रहे.


आपको बता दें भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट के नेता जगदीप सिंह औलख का कहना है कि हमने घेराव कर लिया है और जब तक धान की खरीद शुरू नही होती, किसान यहां से ही हटेंगे. उन्होंने कहा कि किसानों में आक्रोश है, प्रशासन ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन किसान अपने हौसले के दम पर यहां पहुंचे हैं. दूसरी ओर, पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने कहा कि पुलिस प्रशासन स्थिति पर निगाह रखे हुए है किसान नेताओं से कहा गया है कि वह शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें. उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स सीएम आवास पर तैनात की गई है.


यमुनानगर में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के निवास स्थान पर हजारों की संख्या में किसानों ने पहुंचकर नारेबाजी की. किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकड तोड़ दिए. उसके बाद वह शिक्षा मंत्री के निवास के नजदीक पहुंच गए. किसानों का कहना है कि सरकार बार-बार धान खरीद की तिथि को आगे करके किसानों को आंदोलन के लिए उकसा रही है. किसान नेता सतपाल कौशिक, मनदीप सिंह, संजू ,जरनैल सिंह सागवान ने कहा कि सरकार धान की खरीद से पीछे भाग रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT