झारखंड में नक्सलियों का उत्पात, रेलवे ट्रैक पर किया धमाका

झारखंड में नक्सलियों ने झारखंड बंद का ऐलान होते ही जमकर उत्पात मचाया है. नई दिल्ली से हावड़ा वाया गया-धनबाद रूट को नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया है.

  • 965
  • 0

झारखंड में नक्सलियों ने झारखंड बंद का ऐलान होते ही जमकर उत्पात मचाया है. नई दिल्ली से हावड़ा वाया गया-धनबाद रूट को नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया है. दरअसल गिरीडीह जिले के सरिया पुलिस स्टेशन क्षेत्र के चिचाकी तथा चौधरी बांध के मध्य अप और डाउन ट्रैक पर नक्सलियों ने धमाके किये. धमाके से रेलवेलाइन बर्बाद हो गई जिससे ट्रेनों की परिचालन व्यवस्था चौपट हो गई. माना जा रहा है लगभग रात के साढ़े बारह बजे नक्सलियों का एक गुट यहाँ आया और धमाके को अंजाम दिया. कहा जा रहा है यह घटना खंभा संख्या 334/13 व 14 के मध्य हुई है. घटना की सूचना के बाद गिरीडीह पुलिस का जत्था मौके पर पहुँच गया. 

Also Read : राजपथ पर ड्रोन शो के जरिये उकेरा भारत का नक्शा


किसी भी क्रिया की प्रतिक्रिया होना लाज़मी है वैसे ही इस धमाके का असर देखने को मिला कुछ ट्रेनों की समय सारणी में. गंगा दामोदर एवं लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस जैसी ट्रैनों को विभिन्न स्टेशनों पर ही रूके रहना पड़ा. स्थिति को बिल्कुल ठंडा और पहले जैसा सुचारू बनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है. वहीं संबंधित जगहों पर आरोपियों एवं संदिग्धों को पकड़ने के लिए सीआरपीएफ ने सर्च अभियान शुरू कर दिया.


Also Read : Horoscope 27 January 2022: मेष और कर्क राशि के जातक राजनीति के क्षेत्र में कमाएंगे लाभ, पढ़ें आज का राशिफल


अनुमान के मुताबिक नक्सली भाकपा नेता प्रशांत बोस व उनकी पत्नी शीला बोस की गिरफ्तारी के बाद से गुस्साये हुये हैं. नक्सलियों ने इन लोगों की गिरफ्तारी के बाद दो बार "झारखंड बंद" की घोषणा भी की. वहीं 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस भी मनाया, और गिरीडीह के खुखरा और धनबाद में एक-एक मोबाइल टावर को भी उड़ा दिया. नक्सली यहीं नही रूके बीते दिनों डुमरी के नुरंगों नामक स्थान बराकर नदी को पार करने के लिए बनाये गये पुल को भी नक्सलियों ने नही बख्शा, उसे भी धमाका कर के उड़ा दिया गया. बिशनगढ़ में  एक और टावर को उड़ाने की कोशिश तथा पोस्टरींग जैसी घटनाओं को भी अंजाम दिया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT