LPG के बाद CNG, PNG के बढ़े दाम दिल्ली एनसीआर में लागू हुई नई कीमतें

एलपीजी (LPG) की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई थी और अब गाड़ियों में इस्तेमाल होने वाला सीएनजी (CNG) और पाइप के द्वारा घरों की रसोइयों तक पहुंचने वाली पीएनजी (PNG) की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है

  • 1275
  • 0

चल रही महामारी में आम आदमी पर महंगाई का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है और रसोई गैस यानी एलपीजी (LPG) की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई थी और अब गाड़ियों में इस्तेमाल होने वाला सीएनजी (CNG) और पाइप के द्वारा घरों की रसोइयों तक पहुंचने वाली पीएनजी (PNG) की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में सीएनजी (CNG) की कीमतों में  90 पैसे प्रति किलो बढ़ोतरी की गई है वहीं पीएनजी (LPG) की कीमत दिल्ली में 1.25 रुपए की बढ़ोतरी की गई है इन सभी की नई दर गुरुवार की सुबह 6:00 बजे लागू की गई है.

अब दिल्ली में सीएनजी की कीमत 43.40 रुपये से बढ़कर 44.30 रुपये प्रति किलो हो गई है. वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 49.98 रुपये प्रति किलो की दर से सीएनजी उपलब्ध होगी. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के मुताबिक अब पीएनजी की नई कीमत 29.66 प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो गई है. एनसीआर में स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर को घटाकर 29.61 रुपये कर दिया गया है. इससे पहले मार्च में सीएनजी की कीमत में 90 पैसे और पीएनजी की कीमत में 91 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT