महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों में बारिश से हुई घटनाएं, भूस्खलन में 129 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं और भूस्खलन में 129 लोगों की मौत हो गई,

  • 1249
  • 0

महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं और भूस्खलन में 129 लोगों की मौत हो गई, जबकि पुणे संभाग के तहत 84,452 लोगों को शुक्रवार को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया, क्योंकि राज्य में भारी बारिश का कहर जारी है. पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे संभाग में भारी बारिश और नदियों के प्रवाह के कारण 84,452 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

इनमें से 40,000 से अधिक लोग कोल्हापुर जिले के हैं। अधिकारियों ने कहा कि कोल्हापुर शहर के पास पंचगंगा नदी 2019 की बाढ़ के स्तर से ऊपर बह रही है।

रायगढ़ जिले में 38 की मौत

पुणे और कोल्हापुर के साथ, जिले में सांगली और सतारा जिले भी शामिल हैं। सतारा भारी बारिश और भूस्खलन से बुरी तरह प्रभावित हुआ है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 38 लोगों की मौत तटीय रायगढ़ जिले में भूस्खलन के कारण हुई.

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार शाम सतारा जिले के लिए एक नया रेड अलर्ट जारी किया, जिसमें अगले 24 घंटों में जिले के पहाड़ी घाट क्षेत्र में अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई, जहां भूस्खलन के बाद करीब 30 लोग लापता हैं. पुलिस ने कहा कि कोल्हापुर जिले में शुक्रवार सुबह एक बस के नदी में गिरने से ठीक पहले आठ नेपाली श्रमिकों समेत 11 लोगों को बचा लिया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT