कोरोना परीक्षण में गिरावट के बाद सरकार ने परीक्षण बढ़ाने को किया आग्रह

कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड -19 परीक्षण में गिरावट को देखते हुए, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने मामले की सकारात्मकता को ध्यान में रखते हुए “रणनीतिक तरीके से” परीक्षण की गति बढ़ाने का आग्रह किया है.

  • 677
  • 0

कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड -19 परीक्षण में गिरावट को देखते हुए, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने मामले की सकारात्मकता को ध्यान में रखते हुए “रणनीतिक तरीके से” परीक्षण की गति बढ़ाने का आग्रह किया है. मंत्रालय ने वायरस के प्रसार को कुशलता से ट्रैक करने के लिए परीक्षण में तेजी लाने और त्वरित कार्रवाई शुरू करने के लिए भी कहा केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोविड -19 रोगियों की देखभाल के लिए दिशानिर्देशों का एक अद्यतन सेट जारी करते हुए डॉक्टरों से स्टेरॉयड के उपयोग से बचने और गंभीर खांसी बनी रहने पर तपेदिक के रोगियों का परीक्षण करने का आग्रह किया है. संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार, स्टेरॉयड के उपयोग से द्वितीयक संक्रमणों का खतरा बढ़ जाता है, जैसे कि काला कवक और इससे दूरी रखकर इससे बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें:Death Anniversary: हरिवंश राय बच्चन नशे से आजीवन दूर रहकर भी मधुशाला पर झूमते रहे

भारत ने ताजा कोरोनोवायरस मामलों में कमी देखी, पिछले 24 घंटों में 2.38 लाख नए मामले मंगलवार को सुबह 9 बजे समाप्त हुए, जो एक दिन पहले की तुलना में लगभग 20,000 कम है. देश में सक्रिय केस वर्तमान में 17,36,628 है, जबकि रिकवरी दर अब 94.09 प्रतिशत है। ओमाइक्रोन मामलों की कुल संख्या बढ़कर 8,891 हो गई, जो कल से 8.31 प्रतिशत अधिक है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT