दिल्ली और मुंबई स्थित BBC दफ्तर पर इनकम टैक्स की रेड, BJP ने कहा- भारत के कानून के मुताबिक काम करना होगा

दिल्ली में और मुंबई स्थित बीबीसी दफ्तर पर इनकम टैक्स के छापे मारे गए हैं. मिल रही ताजा जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए गए हैं. बताया जाता है कि छापे की कार्रवाई केजी मार्ग स्थित दफ्तर पर चल रही है.

  • 298
  • 0

दिल्ली और मुंबई स्थित बीबीसी दफ्तर पर इनकम टैक्स के छापे मारे गए हैं. मिल रही ताजा जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए गए हैं. बताया जाता है कि छापे की कार्रवाई केजी मार्ग स्थित दफ्तर पर चल रही है. फिलहाल इनकम टैक्स की टीम सर्च कर रही है. दिल्ली के कनॉट प्लेस के पास केजी मार्ग पर हिंदुस्तान टाइम्स बिल्डिंग में बीबीसी का दफ्तर है. बिल्डिंग के बाहर दिल्ली पुलिस की टीम भी मौजूद है. इनकम टैक्स की टीम बीबीसी दफ्तर के अंदर मौजूद है और छापे की कार्रवाई जारी है. जानकारी के मुताबिक अकाउंट दफ्तर में रखे कंप्यूटर का डेटा खंगाला जा रहा है. बीबीसी दफ्तर के किसी भी कर्मचारी को बाहर जाने की इजाजत नहीं है. बीबीसी की कुल चार टीम सर्च कर रही है. हर टीम में 6 लोग हैं. कुल 24 लोगों की टीम छापे की कार्रवाई कर रही है. 

अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया 

रेड पड़ने की सूचना मिलने के बाद सपा प्रमुख ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "BBC पर छापे की ख़बर ‘वैचारिक आपातकाल’ की घोषणा है." 

 गुजरात दंगे पर बीबीसी ने बनाई थी डाक्यूमेंट्री

गौरतलब है कि प्रसारक द्वारा 2002 के गुजरात दंगों और भारत पर दो-भाग के डॉक्यूमेंट्री को प्रसारित करने के कुछ सप्ताह बाद यह औचक कार्रवाई हुई. अधिकारियों ने बताया है कि विभाग कंपनी के कारोबारी परिचालन और उसकी भारतीय इकाई से जुड़े दस्तावेजों पर गौर कर रहा है. एक सर्वे के तहत, आयकर विभाग केवल कंपनी के व्यावसायिक परिसर की ही जांच करता है और इसके प्रवर्तकों या निदेशकों के आवासों और अन्य स्थानों पर छापा नहीं मारता है.

कांग्रेस ने बोला हमला 

वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीबीसी छापे पर कहा कि यहां हम जेपीसी की मांग कर रहे हैं, वहां  बीबीसी पर इनकम टैक्स की रेड हो रही है.. विनाश काले विपरीत बुद्धि.. वहीं कांग्रेस पार्टी के ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि "पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया. अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है. यह अघोषित आपात काल है."


भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, आज कोई भी कंपनी हो, मीडिया संस्थान हो या कुछ भी अगर भारत में काम कर रही है, तो उसे भारत के कानून के मुताबिक काम करना होगा. गौरव भाटिया ने आगे कहा कि अगर कुछ गलत नहीं किया है तो डर कैसा, चिंता कैसी, आयकर विभाग को अपना काम करने देना चाहिए और दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि बीबीसी के अगर कृत्य देखें तो ये कहना गलत नहीं होगा. कि ये ये पूरी दुनिया की सबसे भ्रष्ट बकवास कॉरपोरेशन हो गई है. दूख की बात यह है कि बीबीसी का प्रोपेगेंडा और कांग्रेस का एजेंडा एक साथ मेल खाता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT