भारत की पहली कोविड 19 संक्रमितको फिर हुआ कोरोना, 2020 में लौटी थी चीन से

देश की पहली कोरोना संक्रमित को फिर से हुआ कोरोना. वह केरल के त्रिशूर की रहने वाली हैं और मेडिकल की छात्रा हैं.

  • 3917
  • 0

देश में लगातार कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं. इसके बावजूद केरल समेत कुछ राज्यों में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. अब देश का पहला कोरोना संक्रमित फिर से कोरोना हो गया है. वह केरल के त्रिशूर की रहने वाली हैं और मेडिकल की छात्रा हैं. वह 30 जनवरी 2020 को चीन के वुहान से लौटी थीं. अब उनका इलाज घर पर ही चल रहा है. त्रिशूर के चिकित्सा अधिकारी डॉ. केजे रीना ने बताया कि मेडिकल छात्रा को फिर से कोरोना संक्रमण हो गया है. उनकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव और एंटीजन नेगेटिव आई है. वह गैर-लक्षणात्मक संक्रमित है. महिला अभी अपने घर पर है और वह ठीक है.

आपको बता दें कि यह महिला चीन के वुहान यूनिवर्सिटी में मेडिकल की थर्ड ईयर की छात्रा थी और सेमेस्टर खत्म होने के बाद 30 जनवरी 2020 को छुट्टी पर अपने घर केरल आई थी. तब वह कोरोना संक्रमित पाया गया था.उनका त्रिशूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में करीब 3 हफ्ते तक इलाज चला. वहां उसकी दो बार रिपोर्ट निगेटिव आई. इसके बाद 20 फरवरी 2020 को स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

बात करें केरल में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7,798 नए मामले सामने आए. महामारी के कारण 100 और मरीजों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 30,73,134 हो गए और मरने वालों की संख्या 14,686 पहुंच गई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT