भारत का पहला ट्रांसमेल प्रेग्नेंट, ट्रांस कपल ने सोशल मीडिया पर साझा की जानकारी

जिया ने प्रेग्नेसी वाली तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए पोस्ट में लिखा, ''हालांकि, जन्म से मैं या मेरा शरीर महिला नहीं है, एक बच्चा मुझे मां कहकर पुकारे, यह मातृत्व वाला सपना मेरे भीतर था. तीन साल हो गए जब से हम साथ में हैं.

  • 288
  • 0

केरल के कोझिकोड में रहने वाले एक ट्रांसजेंडर जोडे़ के घर में एक नन्हा मेहमान आने वाला है. इसकी खबर की जानकारी कपल जिया और जहाद ने  सोशल मीडिया पर साझा किया. दावा किया जा रहा है कि यह भारत की पहली ट्रांसमैन प्रेग्नेंसी है. कपल को उम्मीद है कि मार्च के महीने में उनका पहला बच्चा दुनिया में आएगा. जिया और जहाद ने इंस्टाग्राम के जरिये माता-पिता बनने की जानकारी दी है. 

इंस्टाग्राम पर शेयर की फोटो

जिया ने प्रेग्नेसी वाली तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए पोस्ट में लिखा, ''हालांकि, जन्म से मैं या मेरा शरीर महिला नहीं है, एक बच्चा मुझे मां कहकर पुकारे, यह मातृत्व वाला सपना मेरे भीतर था. तीन साल हो गए जब से हम साथ में हैं. जिस तरह से मेरा सपना मां बनने का है उसी प्रकार उसका (जहाद का) ख्वाब एक पिता बनने का है और आज उसकी पूरी सहमति के साथ आठ महीने का एक जीवन उसके पेट में पल रहा है.'' 

जहाद भारत में बच्चे को जन्म देने वाले पहले ट्रांसमैन 

रिपोर्टस के मुताबिक, ट्रांस कपल ने जेंडर बदलने के लिए सर्जरी का सहारा लिया. जिया जन्म से पुरुष थी लेकिन महिला बन गई, वहीं जहाद ने स्त्री के रुप में जन्म लिया था. लेकिन बाद में पुरुष बनने का फैसला किया. ट्रांस कपल ने तय किया है कि बच्चे को मिल्क बैंक से ब्रेस्ट मिल्क पिलाया जाएगा. अब दावा किया जा रहा है कि जहाद भारत में बच्चे को जन्म देने वाले पहले ट्रांसमैन होंगे. बताया जा रहा है कि पुरुष बनने की सर्जरी के दौरान उसके गर्भाशय और कुछ अन्य अंगों को हटाया नहीं गया था.

पहले बनाई थी बच्चे को गोद लेने की योजना 

मनोरमा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस कपल ने पहले एक बच्चे को गोद लेने की योजना बनाई थी. उन्होंने पूरी प्रक्रिया के बारे में पूछताछ भी की. लेकिन कानूनी कार्रवाई उनके लिए काफी चुनौती पूर्ण थी, क्योंकि वे एक ट्रांसजेंडर कपल थे.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT