तालिबान : सभी दूतावास सुरक्षित, भारतीयों को नहीं बनाएंगे निशाना

मोहम्मद सुहैल ने कहा कि हमारी तरफ से दूतावासों और राजनयिकों को कोई खतरा नहीं है. हम किसी दूतावास या राजनयिक को निशाना नहीं बनाएंगे. हमने अपने बयानों में कई बार ऐसा कहा है.

  • 960
  • 0
अफगानिस्तान में तालिबान का खौफ अभी भी बहुत तेजी से फ़ैल रहा है. आतंकी संघटन ने अफगानिस्तान की कई जगह पर कब्ज़ा कर लिया है और अब तालिबान राष्ट्रीय राजधानी से सिर्फ 90 किमी दूर है.


इस बीच तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद सुहैल शाहीन ने कहा कि अलग-अलग देशों के दूतावासों को डरने या घबराने की ज़रुरत नहीं है क्योंकि तालिबान इन्हें निशाना नहीं बनाएंगे. संघटन पहले भी इस बारे में कई बार बात कर चुका है.


 प्रवक्ता मोहम्मद सुहैल के मुताबिक तालिबान भारतीय नागरिको को नुकसान नहीं पहुंचाएगा. वही, भारत द्वारा किए गए विकास कार्यों पर तालिबान का कहना है कि हम उन सभी कामों की सराहना करते है जो अफगानिस्तान के लोगों के लिए किए गए है, जैसे बांध, राष्ट्रीय और बुनियादी ढांचा से जुड़ीं परियोजनाएं और वो सब कुछ जो अफगानिस्तान के विकास, पुनर्निर्माण और लोगों की आर्थिक समृद्धि के लिए किया गया है. भारत ने अफगानिस्तान के विकास में ऐसे कई प्रोजेक्ट्स पर काम किया है. भारत द्वारा बनाए जा रहे दो बांधो पर दो भारतीय नागरिक फंस गए थे, जिन्हें एयरलिफ्ट किया गया था.

दूतावासों को खतरा नहीं

मोहम्मद सुहैल ने कहा है कि हमारी तरफ से दूतावासों और राजनयिकों को कोई खतरा नहीं है. हम किसी दूतावास या राजनयिकों को निशाना नहीं बनाएंगे. पाकिस्तान से आतंकी संगठनों से संबंध रखने के आरोप पर कहा कि यह सरासर गलत और राजनीती से प्रेरित आरोप है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT