करनाल में 4 दिन बाद इंटरनेट से हटा प्रतिबंध, बंद होने से व्यापार हुआ प्रभावित

करनाल में इंटरनेट सेवा शुरू हो गई है. किसान महापंचायत के विरोध के चलते तीन दिन तक इंटरनेट सेवा बंद रही.

  • 996
  • 0

करनाल में इंटरनेट सेवा शुरू हो गई है. किसान महापंचायत के विरोध के चलते तीन दिन तक इंटरनेट सेवा बंद रही. शुक्रवार सुबह इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई. सहायक जिला पीआरओ रघुबीर सिंह ने कहा, फिलहाल सेवाओं को दोबारा बंद करने की कोई योजना नहीं है. बता दें कि किसान लाठीचार्ज के विरोध में करनाल मिनी सचिवालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं.

लगातार तीसरे दिन इंटरनेट बंद का असर कारोबारी गतिविधियों से लेकर आम जनजीवन पर साफ दिखाई दे रहा है. ऑर्डर नहीं मिलने से होम डिलीवरी का काम लगभग ठप हो गया. छात्रों से लेकर सरकारी और गैर सरकारी काम से जुड़े लोगों की परेशानी भी बढ़ गई थी. कारोबारी नेता बजरंग गर्ग ने दावा किया है कि जिले में अब तक 60 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है.

करनाल के लघु सचिवालय के सामने धरना दे रहे किसानों के आंदोलन के चलते इंटरनेट सेवाएं लगातार बंद रहीं. हालांकि कुछ कंपनियों की इंटरनेट सेवा गुरुवार को देर से शुरू हुई और गुरुवार सुबह तक चली, लेकिन रात नौ बजे के बाद एक बार फिर पूरी तरह ठप हो गई. इससे लोगों के ऑनलाइन काम की गति पूरी तरह ठप हो गई. आलम यह है कि ऑनलाइन ऑर्डर पर होम डिलीवरी करने वाले युवा सवारों को काम नहीं मिल रहा था. वे दुकानदार भी परेशान थे, जिनका काम ज्यादातर ऑनलाइन होता था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT