हिंसा के सातवें दिन Israel का बड़ा एक्शन, Gaza में हमास चीफ के घर बरसाए गए यूं बम

सोमवार के दिन से शुरू हिंसा के बाद से अब तक कम से कम 148 लोग मारे गए हैं, जिनमें 41 बच्चों की जान चली गई है. जानिए अब कैसे गाजा में बरसाए गए हैं बम.

  • 1431
  • 0

देश और दुनिया में इस वक्त किसी भी तरह से शांति होती हुई नजर नहीं आ रही है.  अब आप इजराइल और गजा के चरमपंथी संगठन हमास के बीच जो तनाव बढ़ रहा है उसे ही देख लीजिए. लड़ाई के सातवें दिन इजराइल (Israel) ने एक बड़ा हमला किया है, जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी. गाजा (Gaza) में हमास चीफ के घर पर ताबतोड़ बम बरसाए गए. इसके साथ ही रविवार तड़के रॉकेट से भी हमले किए गए. ऐसा कहा जा रहा है कि इजराइल की तरफ से किए गए एयर स्ट्राइक्स में कम से कम 3 फलीस्तानी मौत की घाट उतरे हैं. इसके अलावा कई लोग भी घायल हुए हैं.


 ये भी पढ़ें: देश का पहला आत्मनिर्भर था Amul, जिसने दुनिया में भारत का झंडा बुलंद किया

सामने आई खबर के मुताबिक तेल अवीव और इसके आसपास करीब 10 लोग घायल हो गए हैं.  सोमवार से जो ये हिंसा शुरू हुई है उसके बाद से गजा में अब तक कम से कम 148 लोग मारे गए हैं. हैरानी वाली बात ये है कि इसमें 41 बच्चे तक शामिल हैं.  वही, उधर इजरायल ने उसके 10 नागरिकों की मौत की बात कही है, जिसमें 2 बच्चे भी शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: Alert: चक्रवात ने धारण किया Tauktae का रूप, वायुसेना और नौसेना पूरी तरह से सतर्क

इन सबके बीच फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फोन पर बातचीच करके इजराइल से जारी संघर्ष के बीच हस्तक्षेप करने की मांग की है. साथ ही इजराइली पक्ष द्वारा फिलिस्तीन पर हो रहे हमालों को बंद करवाने का आह्वान किया है. इससे एक दिन पहले ही इजरायल ने गाजा में 12 मंजिला एक इमरात को ध्वस्त करने का काम किया था, जिसमें कई मीडिया ऑफिस शामिल थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT