दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान के पूर्वी हिस्से और नॉर्थ एमपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों में भी बर्फबारी और बारिश के प्रकोप से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है.

  • 301
  • 0

कड़ाके की सर्दी से राहत मिलनी शुरु ही हुई थी कि तब तक रविवार की बारिश ने दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में ठंड बढ़ा दी है. आज भी मौसम को मिजाज बदला-बदला सा रहने वाला है. मौसम विभाग ने दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान के पूर्वी हिस्से और नॉर्थ एमपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों में भी बर्फबारी और बारिश के प्रकोप से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. देश के कुछ हिस्सों में आज भी बूंदाबांदी जारी रहेगी. जिससे उत्तर भारत में ठंड बढ़ने वाली है. 

12 घंटा होगा मुश्किल भरा

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 12 घंटों में दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं यूपी के सहारनपुर, गंगोह, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, रियाणा के यमुनानगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल के दूर-दराज के इलाकों और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. 

यूपी के 42 जिलों में येलो अलर्ट जारी 

मौसम विभाग के अनुसार,  कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा,  बांदा, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, बदायूं, जालौन, हमीरपुर और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना है, जहां विभाग ने तेज हवा चलने का भी अनुमान जताया है. वहीं, रविवार को नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और आसपास के इलाकों में बारिश हुई. 

राजस्थान में भी बारिश के अनुमान 

इसके अलावा राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस लगातार सक्रिय है. इसका असर मंगलवार तक रहने की उम्मीद है. राजस्थान के डीग, लक्ष्मणगढ़ और भरतपुर में भी बारिश का अनुमान है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT