जम्मू-कश्मीर: उरी के पास 3 पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए

भारतीय सेना ने ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से 5 एके-47, 8 पिस्टल और 70 हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं.

  • 757
  • 0

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर उरी के पास रामपुर सेक्टर में गुरुवार को भारतीय सेना द्वारा तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराए जाने के बाद घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया गया. सूत्रों के अनुसार, आतंकवादी हाल ही में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से भारतीय सीमा में आए थे. उन आतंकियों की पहचान से पता चलता है कि उनमें से एक पाकिस्तानी है. अन्य आतंकवादियों के विवरण का अभी पालन नहीं किया जा सकता है.


भारतीय सेना ने ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से 5 एके-47, 8 पिस्टल और 70 हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं. इस साल कश्मीर में 97 पिस्तौल बरामद किए गए. "आज तड़के, रामपुर सेक्टर के हाथलंगा जंगल में एक आंदोलन देखा गया. एक संक्षिप्त ऑपरेशन में, 3 आतंकवादियों को बेअसर करने के प्रयास को समाप्त कर दिया गया था. इसी तरह का प्रयास (सितंबर) 18 को किया गया था, जिसे विफल कर दिया गया था," चिनार कोर कमांडर जनरल डीपी पांडे ने मीडिया को बताया. उन्होंने कहा कि इसी तरह का प्रयास (सितंबर) 18 को किया गया था, जिसे विफल कर दिया गया.


"18 सितंबर की रात को उरी सेक्टर में घुसपैठ का प्रयास किया गया था, छह आतंकवादी थे, 04 चुपके से दो पीछे थे. यह एक घना जंगल है जिसमें हमने एक संक्षिप्त गोलाबारी की और ऐसा लगता है कि उन्हें वापस फेंक दिया गया है उस तरफ, अब तक ऑपरेशन को जब्त कर लिया गया है." भारतीय सेना ने हाल ही में उरी सेक्टर में एलओसी पर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT