शेयर बाजार : सेंसेक्स ने घटाया नुकसान 55000, निफ्टी 50 फिर से 16500, समर्थन 16400 पर

जेएम फाइनेंशियल ने कहा शुक्रवार और आज की व्यापारिक कार्रवाई से पता चलता है कि वैश्विक अस्थिरता के बावजूद बाजारों में कमजोरी की कमी है.

  • 761
  • 0

घरेलू बाजारों ने सोमवार के कारोबारी सत्र की शुरुआत लाल रंग में की, पिछले सप्ताह की मंदी की गति को बढ़ाते हुए. हालांकि कारोबार के शुरुआती घंटे के बाद दलाल स्ट्रीट में नुकसान कम होता नजर आया. सेंसेक्स 55,500 के स्तर पर मंडराते हुए 300 अंक या 0.6% से अधिक नीचे था. निफ्टी 50 90 अंक या 0.55% गिरकर 16,550 पर पहुंच गया था. बैंक निफ्टी 1.4% नीचे था. बाजार की धारणा में उतार-चढ़ाव जारी रहा क्योंकि भारत VIX 6% ऊपर था और 28 स्तरों को फिर से हासिल किया. सेंसेक्स में टॉप गेनर के रूप में टाटा स्टील 4.5% ऊपर था, इसके बाद पावर ग्रिड, टेक महिंद्रा और एनटीपीसी का स्थान रहा. एक्सिस बैंक शीर्ष पर था, उसके बाद डॉ रेड्डीज और एचडीएफसी बैंक थे.

तकनीकी पूर्वाग्रह सकारात्मक 16490 . से ऊपर

जेएम फाइनेंशियल ने कहा शुक्रवार और आज की व्यापारिक कार्रवाई से पता चलता है कि वैश्विक अस्थिरता के बावजूद बाजारों में कमजोरी की कमी है. तकनीकी रूप से, पूर्वाग्रह तब तक सकारात्मक रहता है जब तक हम 16,490 (इंट्राडे और क्लोजिंग आधार) से ऊपर हैं, ”राहुल शर्मा, निदेशक और प्रमुख - अनुसंधान. 

राकेश झुनझुनवाला ने एस्कॉर्ट्स में बढ़ाई हिस्सेदारी, शेयर की कीमत बढ़ी; क्या आपको खरीदना चाहिए?

राकेश झुनझुनवाला ने वाणिज्यिक वाहन निर्माता एस्कॉर्ट्स में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है. स्टॉक एक्सचेंजों पर उपलब्ध नवीनतम शेयरहोल्डिंग आंकड़ों के अनुसार, इस साल 18 फरवरी तक राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी के 75 लाख इक्विटी शेयर थे. इक्का-दुक्का निवेशक की एस्कॉर्ट्स में कम से कम 2015 से हिस्सेदारी है. एस्कॉर्ट्स के शेयर सोमवार की सुबह हरे रंग में थे, बेंचमार्क इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे जो गहरे लाल रंग में थे. एस्कॉर्ट्स के शेयर सोमवार सुबह 1,846 रुपये प्रति शेयर के उच्च स्तर पर कारोबार कर रहे थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT