काबुल: मस्जिद में नमाज के बाद भीषण विस्फोट, धमाके से आसपास की इमारतें हिलीं

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.

  • 630
  • 0

अफगानिस्तान में हाल ही में कई विस्फोट हुए हैं और मस्जिदों पर इसी तरह के हमलों में देश के अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों को निशाना बनाया गया है. कुछ का दावा है की यह विस्फोट इस्लामिक स्टेट समूह ने किया है. जिसमें दर्जनों नागरिक मारे गए है.


रमजान के महीने में भयानक विस्फोट
आपको बता दें कि, तालिबान के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है की स्थानीय लोगों ने कहा कि मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान के आखिरी शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए सैकड़ों लोग एकत्र हुए थे और खलीफा आगा गुल जान मस्जिद खचाखच भरी हुई थी. उन्होंने कहा कि भीषण विस्फोट में हताहतों की संख्या में और वृद्धि होने की आशंका है. मिली जानकारी के अनुसार, तालिबान सुरक्षा कर्मियों ने क्षेत्र को घेर लिया है. उन्होंने कहा है कि विस्फोट के स्रोत का तत्काल पता नहीं चल पाया है और किसी ने भी अभी तक विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. स्थानीय निवासियों ने बताया कि विस्फोट इतना भीषण था की मस्जिद के आसपास की इमारतें हिल गई.
नमाज के दो घंटे बाद हुआ विस्फोट 
सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता बिस्मिल्लाह हबीब ने एएफपी को बताया कि विस्फोट जुमे की नमाज के दो घंटे बाद हुआ था. जब काफी संख्या में लोग वहां जमा थे. इसी के साथ उन्होंने कहा कि धमाके में कम से कम 15 लोग घायल हो गए है. मिली जानकारी के अनुसार, विस्फोट के बाद एम्बुलेंस को घटनास्थल की ओर जाते देखा गया. यह मस्जिद अफगानिस्तान के बहुसंख्यक सुन्नी मुसलमानों की है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT