कानपुर: 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, एटीएस टीम ने बढ़ाई सुरक्षा

एटीएस ने कानपुर से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आतंकी 15 अगस्त को एक बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे.

  • 1249
  • 0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके से अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने उनके साथियों और अन्य साथियों की तलाश तेज कर दी है. इसी क्रम में एटीएस ने कानपुर से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ में कानपुर से गिरफ्तार मसिरुद्दीन और मिन्हाज को कई मोबाइल फोन उपलब्ध कराए गए. इसके अलावा एटीएस संभल में उसके हैंडलर उमर की तलाश में भी छापेमारी कर रही है.

यूपी एटीएस सोमवार को मसीरुद्दीन और मिन्हाज को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी. गौरतलब है कि रविवार को लखनऊ समेत प्रदेश के कई शहरों में दहशत फैलाने की साजिश को नाकाम करते हुए एटीएस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से दो प्रेशर कुकर बम और अन्य विस्फोटक बरामद हुए हैं. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आतंकी 15 अगस्त को एक बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे.

15 अगस्त को कई शहरों को हिला देने की थी साजिश

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने यह भी बताया कि अल कायदा के आतंकवादियों ने 15 अगस्त को राज्य के कई हिस्सों को आतंकित करने की साजिश रची थी. आतंकवादी संगठन अल कायदा से उसके जुड़ाव के पर्याप्त सबूत हैं. एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है. इस मामले में एटीएस लगातार कार्रवाई कर रही है. पूछताछ और छापेमारी जारी है. पकड़े गए दोनों अलकायदा आतंकवादियों के पास से विस्फोटक और विदेशी हथियार बरामद किए गए हैं। हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं कि वे अलकायदा के आतंकवादी हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT