Karnataka: बसवराज बोम्मई ने ली नए CM पद की शपथ, कार्यकार्ताओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है

  • 2071
  • 0

कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. बसवराज बोम्मई के नाम की घोषणा मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा केंद्रीय नेतृत्व के पर्यवेक्षक द्वारा की गई। बोम्मई के सीएम बनने का प्रस्ताव खुद कार्यवाहक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने रखा था.

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में तीन डिप्टी सीएम भी बन सकते हैं. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक आर अशोक, गोविंद करजोल और बी श्रीरामालु को डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है. आपको बता दें कि अशोक येदियुरप्पा की सरकार में राजस्व मंत्री थे. वहीं गोविंद करजोल पहले से ही डिप्टी सीएम के पद पर थे. इसके साथ ही श्रीरामलू कर्नाटक सरकार में समाज कल्याण मंत्री थे. 


जनता दल से शुरू हुआ राजनीतिक करियर

जनता दल से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले बसवराज बोम्मई लिंगायत समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. बोम्मई येदियुरप्पा के काफी करीबी माने जाते हैं और सरकार में गृह मंत्री भी रह चुके हैं. 28 जनवरी 1960 को जन्मे बसवराज बोम्मई के पिता एसआर बोम्मई ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में भी राज्य की सेवा की है. बसवराज बोम्मई वर्ष 2008 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए. भाजपा में शामिल होने के बाद उनका करियर तेजी से आगे बढ़ा. उन्होंने इससे पहले राज्य सरकार में जल संसाधन मंत्री के रूप में कार्य किया था. अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत जनता दल से की थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT