Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक सिद्धारमैया मंत्रिमडल का विस्तार, 24 विधायक बनेंगे मंत्री

कर्नाटक में शनिवार को यानी की आज राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने नव निर्वाचित 24 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. इसके साथ कर्नाटक में कांग्रेस मंत्रियों की संख्या 34 हो गई है.

  • 219
  • 0

कर्नाटक में आज शनिवार को कैबिनेट विस्तार किया गया. कांग्रेस की ओर से नव निर्वाचित 24 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. मंत्री पद की शपथ लेने वालों में, एच. के. पाटिल, कृष्णा बायरे गौड़ा, एन. चेलूनारस्वामी, दिनेश गुंडू राव, शरणबसप्पा दर्शनापुर, शिवानंद पाटिल, टी. आर. बालप्पा, के. वेंकटेश, डॉ. एच. सी. महादेवप्पा, ईश्वर खंड्रे, के. एन. राजन्ना समेत अन्य विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने नए निर्वाचित विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. इन विधायकों के शपथ लेने के बाद कर्नाटक सरकार की कैबिनेट में कुल मंत्रियों की संख्या 34 पहुंच गई है. 

पार्टी नेताओं में दिख रही नाराजगी 

जहां एक तरफ नव निर्वाचित विधायक मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं तो वहीं पार्टी के नेताओं में नाराजगी भी देखने को मिल रही है. कांग्रेस नेता रूद्रप्पा लमानी के समर्थकों ने कर्नाटक के पार्टी कार्यालय के बाहर धरना दिया. समर्थकों की मांग है कि रूद्रप्पा लमानी बंजारा समुदाय के नेता हैं और उनका नाम कल रात तक मंत्री बनने वालों की लिस्ट में था. आज उनका नाम लिस्ट से हटा दिया गया है. समर्थकों का कहना है कि अगर रूद्रप्पा लमानी को मंत्री पद नहीं दिया जाता है तो हम इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. 

हाई कमान के गहन चर्चा के बाद मंत्री परिषद तय किया गया: सीएम सिद्धारमैया

वहीं, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बताया कि, हमने क्षेत्रीय, जातीय और सामाजिक न्याय की दृष्टि से निर्णय लिया है (मंत्रीपरिषद पर). हमने हाई कमांड के साथ इस पर गहन चर्चा करने के बाद ही मंत्री परिषद तय किया है. हम अगली कैबिनेट बैठक पर अपने किए वादों पर फैसला लेंगे. अगली कैबिनेट बैठक जून में होने की संभावना है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT