जानिए कितनी अमीर है मुकेश अंबानी की छोटी बहू राधिका मरचेंट, ससुर जी से नहीं है कम

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बारे में तो हर कोई जानता है, यह देश के सबसे बड़े उद्योगपति के रूप में जाने जाते हैं। वही, मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी अपनी मंगेतर राधिका से जुलाई में शादी करने वाले हैं।

राधिका
  • 54
  • 0

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बारे में तो हर कोई जानता है, यह देश के सबसे बड़े उद्योगपति के रूप में जाने जाते हैं। वही, मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी अपनी मंगेतर राधिका से जुलाई में शादी करने वाले हैं। इसके अलावा 1 मार्च से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में अनंत और राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन को शानदार तरीके से सेलिब्रेट किया गया था। इस फंक्शन में देश-विदेश के दिग्गज कलाकार, राजनीतिक हस्तियां, क्रिकेट खिलाड़ी, उद्योगपति शामिल थे। यह भी माना जा रहा है की अनंत और राधिका की शादी में लगभग हजार करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं, जिसे अंबानी परिवार की कमाई का एक प्रतिशत ही माना जा रहा है।

कौन है राधिका मरचेंट

कई सालों से राधिका अंबानी परिवार के साथ नजर आती रही है। बता दें कि, राधिका बिजनेसमैन परिवार से बिलॉन्ग करने वाली राधिका खुद एक बिजनेस वूमेन है, साथ ही वह ट्रेंड क्लासिकल डांसर भी है।

कहां हुआ था जन्म

राधिका का जन्म गुजरात के कच्छ में हुआ था, इसके अलावा उनकी शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉमन स्कूल पूरी हुई थी। इसके बाद वह मुंबई के आई कॉलेज मेडिकल वर्ल्ड से आगे की पढ़ाई पूरी कर चुकी है। उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से अपने स्नातक की शिक्षा प्राप्त की उन्होंने अर्थशास्त्र और राजनीति में बैचलर्स की डिग्री हासिल की है।

करियर और उनकी संपत्ति

राधिका मरचेंट के बारे में बात करें, तो स्नातक करके स्वदेश लौटने वाली राधिका ने सेल्स प्रोफेशनल के तौर पर रियल एस्टेट फॉर्म में काम किया है, इसके बाद पिता की कंपनी को निदेशक के रूप में ज्वाइन किया है। सूत्रों के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 8 से 10 करोड़ रुपए है और उनके पिता जाने-माने उद्योगपति हैं उनकी कुल संपत्ति 755 करोड़ बताई जाती है।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT