जानें कैसे बनाएं सिर्फ 10 रूपये से 10 लाख, करना होगा ये छोटा सा काम

आज के इस दौर में पैसा बचाना एक मुश्किल काम हो गया है लेकिन सेविंग्स बुरे वक्त में बड़े भाई की तरह काम आती हैं तो सेविंग्स करना बेहद ज़रूरी है. लेकिन क्या आपको पता है कि Regular small savings से भी आप जल्द ही अच्छा खासा मोटा रिटर्न हासिल कर सकते हैं.

  • 1246
  • 0

आज के इस दौर में पैसा बचाना एक मुश्किल काम हो गया है लेकिन सेविंग्स बुरे वक्त में बड़े भाई की तरह काम आती हैं तो सेविंग्स करना बेहद ज़रूरी है. लेकिन क्या आपको पता है कि   Regular small savings से  भी आप जल्द ही अच्छा खासा मोटा रिटर्न हासिल कर सकते हैं. दरअसल म्यूचुअल फंड SIP निवेश का एक ऐसा ऑप्शन है जिसके ज़रिए आप अपनी रेग्युलर स्मॉल सेविंग्स से इक्कट्ठे जैसा रिटर्न हासिल कर सकते हैं. अगर आप अपनी छोटी मोटी बचत को हर महीने निवेश की आदत बना लें तो आप कुछ सालों में लाखों रूपये का फंड आसानी से बना सकते हैं. 

10 लाख रूपये से ज्यादा का फंड

मान लेते हैं अगर आप 10 रूपये रोज बचाते हैं और हर महीने SIP में  इनवेस्ट करते हैं तो आप अगले 30 साल में 10 लाख रूपये से ज्यादा का फंड  बना सकते हैं. बता दें म्यूचअल फंड की कईं ऐसा स्कीम्स हैं, जिन्होंने लॉन्ग टर्म में लगभग 12 फीसदी का रिटर्न दिया है. 

सालाना रिटर्न 12 फीसदी

रोज 10 रूपये की बचत हर महीने आपकी 300 रूपये की सेविंग्स हो गई. ऐसे में अगर आप हर महीने 300 रूपये की SIP करते हैं और सालाना रिटर्न 12 फीसदी भी मिलता है, तो आप अगले 30 साल में 10 लाख रूपये((10,58,974 रुपये) का फंड बना सकते हैं. आपके बता दें कि इसमें आपका निवेश करीब 1.1 लाख रूपये और 9.5 लाख रूपये का वेल्थ गेन होगा. 

ये भी पढ़ें- ShareChat ने $700 मिलियन में MX TakaTak को खरीदा

 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT