गुजरात: द्वारकाधीश मंदिर पर गिरा आकाशीय बिजली, जानिए पूरा मामला

गुजरात के द्वारका धार्मिक कृष्ण मंदिर पर मंदिर के ध्वज पर बिजली गिर गई. डिज्नी गिरने से मंदिर की 52 गज के झंडे को नुकसान पहुंचा

  • 7281
  • 0

गुजरात के द्वारका धार्मिक कृष्ण मंदिर पर मंदिर के ध्वज पर बिजली गिर गई. डिज्नी गिरने से मंदिर की 52 गज के झंडे को नुकसान पहुंचा. वही एक घटना से मंदिर की दीवारें काली पड़ गई है. लेकिन इस हादसे ने द्वारकाधीश मंदिर को कोई भारी नुकसान नहीं पहुंचा है. यह घटना मंगलवार को दोपहर 2:30 बजे के आसपास हुई. आज जैसे ही घटना का पता चला यह सोशल मीडिया पर जोरों से वायरल हो गई. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंदिर के आसपास घनी बस्ती है अगर इस घनी बस्ती में बिजली गिरती तो बड़ा नुकसान होने की संभावना थी.

52 गज ध्वज का महत्व

दरअसल द्वारकाधीश मंदिर के ऊपर जो लगा हुआ झंडा है उस झंडे का अलग ही महत्व है इस झंडे को बावन गज ध्वज कहा जाता है यह भारत का अकेला ऐसा मंदिर है. जहां पर एक दिन में तीन बार 52 गज की ध्वज चढ़ाई जाती है मैं आपको बता दें कि भक्तों के बीच इस ध्वज को लेकर काफी श्रद्धा है मंदिर के आसपास के लोगों का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब इस मंदिर के किसी हिस्से पर बिजली गिरी हो. यह भगवान का चमत्कार ही है जिससे हम शहर के लोगों को बड़े हादसे से बचा लिया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT