अलर्ट! 1सितंबर से आएंगे ये नए नियम, कही अटक ना जाएं आपके काम

हर महीने की तरह आने वाले सितंबर 2021 में कुछ अहम नियमों में बदलाव होने जा रहा है या फिर नए नियम लागू होंगे. यह सभी नियम आम आदमी के रोजमर्रा के जीवन से जुड़े हुए हैं

  • 1899
  • 0

हर साल की तरह इस साल भी देश में सितंबर महीने में कुछ नियमो में बदलाव लाए गए है. पहले हर महीने कुछ नए नियम लाए जाते हैं फिर उनमें बदलाव लाए जाते है. यह सभी नियम आम आदमी के रोजमर्रा से जुड़े हुए है इसलिए महीने की शुरुआत से पहले आप सभी इन नियमों को जान ले. नियमों को जानने के बाद आपको मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा. 


PF UAN से आधार कार्ड का लिंक कराना जरूरी

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने ईपीएफ के सभी खातों को आधार नंबर के साथ यूनिवर्सल अकाउंट नंबर और पीएफ अकाउंट को लिंक करना अनिवार्य कर दिया है. इसको लिंक करने की आखिरी तिथि 31 अगस्त है.


राजेंद्रनगर नई–दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के साथ चलेगी तेजस रैक

राजधानी एक्सप्रेस(02309/02310) देश की प्रीमियम ट्रेनों में आती है. अब तेजस रैक से राजेंद्रनगर टर्मिनल नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालक एक सितंबर 2021 से चालू किया जाएगा. इस बदलाव से पटना से दिल्ली तक का सफर यात्रियों के लिए आरामदायक हो जाएगा. 


एक सितंबर से जीएसटी(GST) रिटर्न पर नया नियम

जीएसटी कलेक्शन में गिरावट देखते हुए सरकार ने लोगो के लिए नए नियम बनाए है, जिसमें अब सरकार जीएसटी पेमेंट की देरी होने में एक सितंबर से नेट टैक्स पर ब्याज लगेगा. ब्याज कुल देनीदारी की रकम पर ही लगाया जाएगा. 


पंजाब नेशनल बैंक के ब्याज की दरों में कटौती

पंजाब नेशनल बैंक के सभी ग्राहकों के लिए यह एक बुरी खबर है. बैंक एक सितंबर से बचत खाते में जमा रकम पर ब्याज दरों में कटौती करने जा रहा है, नई ब्याज दर 2.90% सालाना होंगी जबकि यह अभी तक 3% सालाना थी. यह दर बैंक में खाता खुलवाने वाले नए ग्राहकों के साथ पुराने ग्राहकों के लिए भी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT