Haryana में 31 मई तक के लिए बढ़ाया Lockdown, अपनाया जाएगा ऑड-इवन फॉर्मूला

हरियाणा में लॉकडाउन की पाबंदियों को 31 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. वहीं सरकार ने रात में कर्फ्यू न होने की स्थिति में स्टैंड-अलोन दुकानों को दिन में खोलने की अनुमति दी है.

  • 1823
  • 0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा में लॉकडाउन का असर दिखना शुरू हो गया है. राज्य में लगातार कोरोना के मामलों में कमी आ रही है. हालांकि ब्लैक फंगस के मामले सामने आ रहे हैं.  ऐसे में हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. हरियाणा सरकार ने रविवार को कहा कि राज्य में लॉकडाउन की पाबंदियों को 31 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है.


ये भी पढ़े:CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की घोषणा 1 जून को की जाएगी , जुलाई में एग्जाम संभव

लॉकडाउन से पहले हरियाणा में रोजाना 15,000 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे थे. यह संख्या अब घटकर 5-6 हजार हो गई है. हालांकि मरने वालों की संख्या सरकार की टेंशन बढ़ा रही है. ऐसे में सरकार लोगों को ढील देने के मूड में नहीं है. इसी वजह से सरकार ने लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है.देश में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए यह चौथी बार है जब राज्य सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाया है. 3 मई को पहला लॉकडाउन घोषित किया गया था. हरियाणा में शनिवार को कोरोना के 5,021 नए मामले सामने आए. वहीं, 98 लोगों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,33,628 हो गई है.

{{read_more_latest}}

ये भी पढ़े:CGBSE 12th Board Exam 2021: अब स्टूडेंट्स घर बैठे दे सकेंगे 12वीं के Exam,1 जून से मिलेंगे प्रश्नपत्र

इस समय खुलेंगी दुकानें

सरकार द्वारा जारी नवीनतम आदेश के अनुसार, रात में कर्फ्यू न होने की स्थिति में स्टैंड-अलोन दुकानों को दिन में खोलने की अनुमति है. राज्य में शाम छह बजे से सुबह पांच बजे तक रात का कर्फ्यू जारी है. स्टैंड-अलोन दुकानों के अलावा अन्य दुकानों को दो समूहों में (ऑड-ईवन तरीके से) सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने की अनुमति है.  यानी ऑड डेट (1,3,5,7,9) पर ऑड नंबर वाली दुकानें खुलेंगी जबकि इवन नंबर वाली दुकानें सम तारीखों (2,4,6,8,10) को खुलेंगी मॉल को खोलने की इजाजत नहीं है.

{{img_download}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT