Madhya Pradesh: पति और बेटों से आहत होकर महिला टीचर ने मंदिर को दान की 1 करोड़ की संपत्ति

मध्य प्रदेश के श्योरपुर में रहने वाली एक महिला टीचर ने अपनी करीब एक करोड़ रुपये की संपत्ति हनुमान मंदिर के नाम पर दान कर दी है. महिला टीचर के दो बेटे हैं उन्होंने अपने दोनों बेटों को आधिकारिक हिस्सा उन्हें दे दिया.

  • 472
  • 0

मध्य प्रदेश से एक चौंकाने वाली खबर आई है, यहां मध्य प्रदेश के श्योरपुर में रहने वाली एक महिला टीचर ने अपनी करीब एक करोड़ रुपये की संपत्ति हनुमान मंदिर के नाम पर दान कर दी  है. महिला टीचर के दो बेटे हैं उन्होंने अपने दोनों बेटों को आधिकारिक हिस्सा उन्हें दे दिया. इसके बाद अपने हिस्से में आई संपत्ति को मंदिर को दान करने का फैसला किया. 

सैलरी, जीवन बीम पॉलीसी , सोने चांदी भी किया दान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिवकुमारी जादौन नाम की महिला विजयपुर क्षेत्र के खितरपाल गांव के सरकारी स्कूल में टीचर हैं. इन्होंने अपने दोनों बेटों को उनका हिस्सा दे दिया है. टीचर का कहना है कि बेटों को उनका हिस्सा देने के बाद उनके हिस्से में जो प्रॉपर्टी, मकान और बैंक बैलेंस बचा उन सबको उन्होंने अपनी मर्जी से छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट को दान कर दिया है.

शिवकुमारी ने अपनी वसीयत में लिखा है कि मेरे मरने के बाद मेरी सभी चल अचल संपत्ति मंदिर ट्रस्ट की होगी. यहीं नहीं बैंक बैलेंस ,जीवन बीमा पॉलिसी से मिलने वाली राशि और सोना-चांदी भी मंदिर ट्रस्ट का होगा. वसीयत के मुताबिक महिला की कुल संपत्ति एक करोड़ के आस पास है. उन्होंने ये भी कहा है कि उनके निधन के बाद जो भी क्रिया कर्म हो वो मंदिर ट्रस्ट के लोग ही करें. 

परिवार के व्यवहार से आहत होकर किया फैसला 

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि वह अपने पति और दोनों बेटों के व्यवहार  से काफी परेशान हैं. उनका बेटा क्राइम कर चुका है. जब कि उनके पति का व्यवहार ठीक नहीं है. वह अपने बेटों और पति से इतनी आहत हैं कि उन्होंने वसीयत में यह भी लिखवाया है कि उनकी मौत के बाद उनका अंतिम संस्कार और आगे के क्रिया कर्म मंदिर ट्रस्ट के लोग ही करें. उन्होंने संपत्ति दान देने के सवाल पर कहा कि बचपन से ही उनकी भगवान में आस्था रही है और वह शुरू से ही काफी पूजा-अर्चना करती हैं. यही वजह है कि उन्होंने सारी संपत्ति हनुमान मंदिर के नाम ही की है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT