Maharashtra: डेल्टा वेरिएंट के चलते बढ़ी चिंता, इस जगह पाए गए 30 संक्रमित मरीज

कोरोना की पहली और दूसरी लहर में महाराष्ट्र देश का सबसे अधिक संक्रमित राज्य रहा है. यहां अब भी 5000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

  • 1110
  • 0

कोरोना की पहली और दूसरी लहर में महाराष्ट्र देश का सबसे अधिक संक्रमित राज्य रहा है. यहां अब भी 5000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इसी बीच नासिक से  बेहद परेशान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के 30 संक्रमित मिले हैं. इससे पहले महाराष्ट्र के पुणे में भी डेल्टा प्लस वेरियंट से संक्रमित दो मरीज मिले थे. 

जानकारी के मुताबिक नासिक जिला अस्पताल के सर्जन डॉ किशोर श्रीनिवास ने बताया कि नासिक में 30 लोग डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं. 28 ग्रामीण क्षेत्र के हैं, उन्होंने बताया कि इन लोगों की रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे लैब भेजी गई. जहां ये लोग डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित पाए गए. 

135 देशों में फैले डेल्टा वेरिएंट

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, अब तक 135 देशों में तेजी से फैल रहे डेल्टा वेरिएंट पाए गए हैं.  साथ ही WHO ने बताया था कि अगले हफ्ते तक दुनिया में कोरोना के 20 करोड़ मामले पहुंच सकते हैं. कोरोना को लेकर जारी बयान में डब्ल्यूएचओ ने कहा कि बीटा वेरिएंट के मामले दुनिया भर के 132 देशों में पाए गए हैं, जबकि गामा वेरिएंट के मामले 81 देशों में पाए गए हैं. डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, कोरोना के अल्फा वेरिएंट के मामले 182 देशों में पाए गए हैं जबकि डेल्टा वेरिएंट के मामले 135 देशों में पाए गए हैं. यह सबसे पहले भारत में पाया गया था. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT