नागालैंड फायरिंग का संसद में विपक्ष ने उठाया मुद्दा, कहा- यह संवेदनशील मामला

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने नागालैंड मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से विस्तृत जवाब देने की मांग की है. उन्होंने कहा, “हम मांग करते हैं कि संसद के दोनों सदनों में केन्द्रीय गृह मंत्री घटना में बारे में विस्तृत जानकारी दें,

  • 789
  • 0

संसद के शीतकालीन सत्र के वक्त नागालैंड में सुरक्षाबलों की तरफ से की गई फायरिंग की घटना में एक जवान के साथ 15 लोगों की मौत का मुद्दा राज्यसभा में जनकर उठाया है. इस मुद्दे को उठाते हुए विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से विस्तृत जवाब देने की मांग की है. उन्होंने कहा, “हम मांग करते हैं कि संसद के दोनों सदनों में केन्द्रीय गृह मंत्री घटना में बारे में विस्तृत जानकारी दें, ऐसी हम उम्मीद करते हैं. यह एक बेहद ही संवेदनशील मुद्दा है. ऐसा नहीं होना चाहिए. उन्हें अवश्य यह जवाब देना चाहिए कि क्यों ऐसा हुआ है.”    

वहीं, दूसरी ओर प्रश्नकाल जैसे ही शुरू हुआ वैसे ही लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी नागालैंड में गोलाबारी का मुद्दा उठाया. उन्होंने ये कहा कि नगालैंड में भी घटना हुई है वो काफी दुखद और शर्मनाक है. चौधरी ने सवाल करते हुए पूछा कि नगालैंड में शांति बहाली को लेकर दावे किए गए थे, उनका क्या हुआ? कांग्रेस नेता ने कहा, बेनुगाह लोगों की जान गई है. यह मुद्दा सदन में आना चाहिए. इसकी गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्री के साथ रक्षा मंत्री को जवाब देना चाहिए.

नागालैंड की घटना पर गृहमंत्री से बयान की उठी मांग

वहीं, इन सबके बीच राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि वह इस मुद्दे को लेकर बयान देंगे. उन्होंने कहा कि ये केस काफी गंभीर है. वेंकैया नायडू ने आगे कहा कि विपक्ष के हंगामे के चलते कई अहम मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पा रही है और इसी वजह से सदन की कार्रवाई बार-बार रूक रही है. इसके साथ ही विपक्ष राज्यसभा 12 सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा कर रहा है. राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT