श्रीनगर में सीआरपीएफ पर आतंकी हमला, सुरक्षाबलों पर फेंका ग्रेनेड

श्रीनगर में इस साल आतंकवाद से संबंधित 16 घटनाएं दर्ज की गई हैं. जो इस साल अब तक घाटी में हुई कुल 75 घटनाओं में से 21 फीसदी है.

  • 1432
  • 0

श्रीनगर के चानापोरा इलाके में शुक्रवार को CRPF पर आतंकी हमला हुआ, इस में चानापुरा इलाके में तैनात सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया हैं. हादसे में एक जवान घायल हो गया हैं. फ़िलहाल सुरक्षाबलों ने पुरे इलाको की घेराबंदी कर ली है. वहा के अधिकारियो ने बताया है कि आतंकवादियों ने सरकारी आवासीय क्वार्टरों के पास सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका. उन्होंने बताया कि धमाके में सीआरपीएफ के जवान के अलावा एक महिला भी घायल हो गई है। 



श्रीनगर बना जम्मू कश्मीर में नयी गतिविधियों का केंद्र 

जम्मू-कश्मीर में पिछले साल कि तुलना में आतंकी घटनाओं की संख्या में 40 फीसदी की कमी आने के बावजूद राजधानी श्रीनगर दक्षिण कश्मीर के कुछ जिलों को पीछे छोड़ते हुए, पिछले एक साल में आतंकी गतिविधियों का नया केंद्र बन गया हैं. 



श्रीनगर में सबसे अधिक आईईडी बरामद हुए हैं. अब तक बरामद हुए 8 आईईडी में से तीन श्रीनगर से हैं. इस साल घाटी में दर्ज़ की गई 75 आतंकवादी घटनाओ में से, श्रीनगर में सबसे अधिक घटनाए हुई हैं. सुरक्षा बालो ने कहा हैं कि श्रीनगर में बढ़ी हुई आतंकी गतिविधियां पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के फ्रंट- द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) द्वारा शुरू किए गए भर्ती अभियान का परिणाम है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT