दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान, प्रदूषण का अस्तर भी गिरा

अच्छी बात यह हो रही है कि पहाड़ी क्षेत्र के तरफ से काफी ठंडी हवा दिल्ली की ओर आ रही है, जिसकी वजह से प्रदूषण कम देखने को मिल रहा है.

  • 681
  • 0

दिसंबर से ही मौसम में काफी ज्यादा परिवर्तन दिखाई दे रहा है. उत्तरी भारत में मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. दिनों दिन तापमान में गिरावट के कारण सर्दी बढ़नी शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले दिनों में ठंड काफी ज्यादा बढ़ने वाली है.

ये भी पढ़ें:-अब मात्र 2 घंटे में हो जाएगी ओमिक्रॉन की पहचान, जानिए कैसे

भारत की राजधानी दिल्ली में आज हर दिन के मुकाबले 3 डिग्री कम यानिकि 6.4  डिग्री का न्यूनतम तापमान महसूस किया गया. मौसम विभाग के अनुसार आज का अधिकतम तापमान भी सामान्य तापमान से 2 डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया है. अच्छी बात यह हो रही है कि पहाड़ी क्षेत्र के तरफ से काफी ठंडी हवा दिल्ली की ओर आ रही है, जिसकी वजह से प्रदूषण कम देखने को मिल रहा है. 24 घंटों में दिल्ली का औसतम वायु गुणवत्ता सूचकांक 281 दर्ज किया गया जोकि खराब श्रेणी में शामिल है. वहीं दिल्ली से सटे इलाके, जैसे कि गाजियाबाद में 264, नॉएडा में 218 और फरीदाबाद में 221 वायु गुणवत्ता सूचकांक दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:-न्यूज़ीलैंड के एक शख्स ने करवाया 24 घंटे में 10 बार टीकाकरण

रजस्थान के चूरू में आज के दिन सबसे ज्यादा ठण्ड दर्ज किया गया है. वहां आज 3.1 डिग्री सेल्सियस है. वहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री दर्ज किया गया है. जम्मू कश्मीर में हर दिन तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. आज श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 3.0 डिग्री दर्ज किया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT