Positive India: ऐसा नेता मिल जाए तो हमारा हिन्दुस्तान फिर से महान बन जाए

नेता का जब आप नाम सुनते हैं तो आपके दिमाग में क्या आता है... यही न लाल बत्ती, गाड़ियों का जमावड़ा...

  • 1352
  • 0

नेता का जब आप नाम सुनते हैं तो आपके दिमाग में क्या आता है... यही न लाल बत्ती, गाड़ियों का जमावड़ा... उसके साथ कई चमचे, मगर मैं जो आपको बताने जा रहा हूं  बेहद ख़ास और बेहतरीन है. कोरोना काल में मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है. इस कारण हॉस्पिटल्स के स्टाफ और सफाईकर्मियों पर बहुत ज्यादा दबाव पड़ रहा है. कोरोना के समय देखा गया है कि ये हमारे लिए देवदूत की तरह हमारी सेवा कर रहे हैं. वहीं कई ऐसे नेता हैं जो सिर्फ नौटंकी कर रहे हैं. ऐसे में मिज़ोरम के एक मंत्री ने सफ़ाईकर्मियों का दबाव कम करने की एक कोशिश की है. इनकी हॉस्पिटल फ्लोर पर पोछा लगाते हुए एक फोटो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है.

इस नेता का नाम आर. लालजिरलियाना है. ये मिजोरम के बिजली विभाग मंत्री आर लालजिरलियाना हैं. ख़ुद कोरोना से संक्रमित हैं और इसी अस्पताल में भर्ती हैं, मगर सफ़ाई करने में लग गए. इतना ही नहीं, उनके साथ उनकी पत्नी और बेटा भी कोरोना पॉजिटिव हैं तथा उनका इलाज भी इसी हॉस्पिटल से चल रहा है. 

उदाहरण पेश करना चाहते हैं 

मंत्री लालजिरलियाना के अनुसार वह ऐसा कुछ कर के चिकित्सा कर्मचारियों या अधिकारियों को शर्मिंदा नहीं करना चाहते. उनकी ऐसी कोई मंशा नहीं है. वह तो ऐसा केवल इसलिए कर रहे हैं कि दूसरों के लिए एक उदाहरण पेश कर सकें.

हमेशा उदाहरण पेश करते हैं.

लोगों के लिए इस मंत्री को पोछा लगाते देखना कोई नई बात नहीं है. बता दें कि इससे पहले इन्हें राजधानी दिल्ली के दौरे के दौरान भी एक बार दिल्ली के मिजोरम हाउस में फर्श की सफाई करते हुए देखा गया था. गुरुवार को लालजिरलियाना में कोरोना के लक्षण दिखाई देने लगे थे लेकिन अब वह खतरे से बाहर हैं. इसके साथ ही उनका ऑक्सीजन लेवल भी स्थिर है. मंत्री लालजिरलियाना के साथ उनकी पत्नी और उनका बेटा भी



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT