MP सरकार ने लिया फैसला, इस दिन से 11-12वीं क्लास से होगी शुरुआत

मध्य प्रदेश में इसी महीने में खुलेंगे स्कूल, जानिए किस दिन से शुरु की जाएगी कक्षाएं.

  • 1423
  • 0

मध्य प्रदेश में इसी महीने 25 जुलाई से स्कूल खुलेंगे. इसकी शुरुआत 11वीं और 12वीं कक्षा से होगी. उसके बाद स्थिति को देखते हुए आगे की कक्षाएं शुरू की जाएंगी. सीएम शिवराज ने भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में यह घोषणा की.

कोरोना संक्रमण के कारण करीब डेढ़ साल से बंद पड़े स्कूल को फिर से खोलने की तैयारी है. दूसरी लहर के कहर के बाद धीरे-धीरे ठीक हो रहा मध्य प्रदेश 25 जुलाई से स्कूल खोलने की तैयारी कर रहा है. भोपाल में सीएम शिवराज ने कहा कि हम 25-26 जुलाई तक स्कूल खोलने जा रहे हैं. शुरुआत में 11वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू की जाएंगी. इसी तरह, अगर कोरोना की स्थिति नियंत्रण में रहती है, तीसरी लहर नहीं आती है, तो 15 अगस्त के बाद दूसरे स्कूल पर विचार किया जाएगा. अगर सब कुछ ठीक रहा तो छोटी कक्षाएं भी शुरू की जा सकती हैं. 

50 प्रतिशत के साथ खुलेंगे स्कूल

सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी सावधानियां बरती जाएंगी. गाइड लाइन और प्रोटोकॉल के तहत 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ ही स्कूल खुलेंगे. उन्होंने कहा कि स्कूल-कॉलेज बंद होने से हमारे बच्चे पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए पहले चरण में 25, 26 जुलाई से 11वीं, 12वीं कक्षा के स्कूल शुरू हो जाएंगे. एक जत्था दूसरे दिन और दूसरा जत्था अगले दो दिन पहुंचेगा. सब कुछ ठीक रहा तो 9 से 10, फिर 6 से 8 और 1 से 5 तक के स्कूल खुलेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT