Bhagwant Mann Wedding: जानें कौन हैं भगवंत मान की दूसरी पत्नी गुरमीत कौर

48 वर्षीय श्री मान का उनकी पहली पत्नी से लगभग छह साल पहले तलाक हो गया था. उनकी पूर्व पत्नी इंद्रप्रीत कौर और उनके बच्चे यूएसए में रह रहे हैं.

  • 615
  • 0

Bhagwant Mann Wedding: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उन लोगों में शामिल थे, जो गुरुवार सुबह एक निजी समारोह में पंजाब की मुख्यमंत्री की डॉ गुरप्रीत कौर से शादी से पहले भगवंत मान के आवास में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ पहुंचे थे. पत्रकारों को संबोधित करते हुए, श्री केजरीवाल ने कहा, "वह आज एक नई यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं. मैं उनके सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करता हूं.


48 वर्षीय श्री मान का उनकी पहली पत्नी से लगभग छह साल पहले तलाक हो गया था. उनकी पूर्व पत्नी इंद्रप्रीत कौर और उनके बच्चे यूएसए में रह रहे हैं. उनकी बेटी सीरत कौर मान (21) और बेटा दिलशान मान (17) इस साल 16 मार्च को उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अमेरिका से आए थे.

कौन हैं गुरमीत कौर ? 

32 वर्षीय गुरप्रीत कौर कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा की रहने वाली हैं. उनके पिता इंद्रजीत सिंह एक किसान हैं. रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने पंजाब में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान श्री मान की मदद की. आप सांसद राघव चड्ढा भी पार्टी नेता और पंजाब के सीएम भगवंत मान के घर उनकी शादी में पहुंचे.

सांसद राघव चड्ढा ने दी बधाई 

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "मैं यहां अपनी मां के साथ आया हूं..मैं इस खास मौके पर मान साहब और उनके परिवार को तहे दिल से बधाई देता हूं. इससे पहले आज, श्री चड्ढा ने मान के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की, सोशल मीडिया पर लिखा: "छोटे दा नंबर वड्डे तो बाद ही औंदा है. (छोटे की बारी तभी आती है जब बड़ा हो जाता है). मेरे वड्डे वीर [बड़े भाई] भगवंत मान साब और डॉ गुरप्रीत कौर को एक सुखी और धन्य वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं.


एएनआई द्वारा प्राप्त भोजन मेनू के अनुसार, मेहमानों को करही पनीर, तंदूरी कुलचे, दाल मखनी, नवरतन बिरयानी, मौसमी सब्ज़ियन, खुबानी भरवां कोफ्ता, लसग्ना सिसिलियानो और बुरानी रायता सहित सर्वश्रेष्ठ भारतीय और इतालवी व्यंजनों का स्वाद चखने को मिलेगा. कोई भी भोजन बिना मिठाइयों के पूरा नहीं होता है और भागवत मान की शादी में मेहमानों के लिए फ्रेश फ्रूट ट्रिफ़ल, मूंग दाल हलवा, शाही टुकड़ा, अंगूरी रसमलाई और ड्राई फ्रूट रबड़ी जैसी कई तरह की मिठाइयाँ होंगी. स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने वाले भी निराश नहीं होंगे क्योंकि विभिन्न प्रकार के सलाद उपलब्ध होंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT