मुख्तार अब्बास नकवी बने बंगाल के राज्यपाल, बीजेपी सांसद ने ट्वीट करके दी बधाई

भाजपा सांसद हंसराज हंस ने आज एक ट्वीट कर मुख्तार अब्बास नकवी को राज्यपाल बनने पर बधाई दी.

  • 558
  • 0

भाजपा सांसद हंसराज हंस ने आज एक ट्वीट कर मुख्तार अब्बास नकवी को राज्यपाल बनने पर बधाई दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, श्री मुख्तार अब्बास नकवी जी को केंद्र सरकार द्वारा बंगाल का नया राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर बधाई. इसके बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने राज्यपाल बनाए जाने की खबरों का खंडन किया. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता. इसके बाद उत्तर-पश्चिम दिल्ली से सांसद और गायक हंसराज हंस ने भी ट्वीट को डिलीट कर दिया.

उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अपना उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. इसके बाद मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही नए राज्यपाल की नियुक्ति हो सकती है. इस बीच हंसराज हंस ने नकवी को राज्यपाल बनने पर बधाई दी.

मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा

मुख्तार अब्बास नकवी की गिनती बीजेपी के प्रमुख नेताओं में होती है. वे भाजपा के एकमात्र मुस्लिम चेहरे थे, जिन्हें मोदी सरकार में मंत्री पद मिला था। दरअसल, वह मोदी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हुआ करते थे. लेकिन, 6 जुलाई को राज्यसभा का कार्यकाल समाप्त होने के बाद उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. जिसके बाद स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. दरअसल मुख्तार अब्बास नकवी लंबे समय तक राज्यसभा सदस्य रहे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT